PAK vs SA: फवाद अलाम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कराची टेस्ट में शतक ठोककर रचा इतिहास

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज फवाद अलाम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कराची में जारी टेस्ट मैच में शतक जड़कर इतिहास रच दिया।मैच में 27 रन पर जब तीन विकेट पाकिस्तान के गिर गए थे तब बल्लेबाजी करने के लिए फवाद आलम उतरे थे । उन्होंने मुश्किल वक्त में टीम की जिम्मेदारी संभालते हुए शानदार शतक जड़ने का काम किया।

AUS में Team India की ऐतिहासिक जीत के बाद से खौफ में हैं ENG के कोच, अपनी टीम को दी बड़ी सलाह

इसी के साथ फवाद अलाम ने इतिहास भी रचा है। फवाद अलाम अब पहले तीन अर्धशतकों को शतक में तब्दील करने वाले पाकिस्तान के पहले क्रिकेटर बन गए हैं। बता दें कि इस सूची में पहले नंबर पर वेस्टइंडीज के जॉर्ज हेडली हैं जिन्होंने टेस्ट में अपने पहले 6 अर्धशतकों को शतक में तब्दील किया था।

ICC वनडे रैंकिंग में Virat Kohli की बादशाहत बरकरार, जानिए Rohit Sharma का हाल

 

यही नहीं फवाद अलाम टेस्ट में पाकिस्तान के लिए सबसे तेज तीन शतक जड़ने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने 14 पारियों में यह मुकाम हासिल किया। इस मामले में उन्होंने अम्मद शहजाद (15 पारी ) को पीछे छोड़ा । बता दें कि पाकिस्तान के लिए सबसे तेज 3 टेस्ट शतक जड़ने का रिकॉर्ड अजहर महमूद (10 पारी ) के नाम है।

गौरतलब है कि 35 वर्षीय फवाद अलाम ने वैसे तो साल 2009 में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था । लेकिन पहले मैच खेलने के बाद उन्हें दूसरे मौके के लिए एक दशक का इंतेजार करना पड़ा ।बता दें कि पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की बात की जाए तो दक्षिण अफ्रीका ने पहले खेलते हुए 220 रन बनाए। इसके जवाब में पाकिस्तान का स्कोर दूसरे दिन स्टंप तक 8 विकेट खोकर 308 रन रहा है। पाकिस्तान की टीम अब तक 88 रनों का लीड ले चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here