ICC वनडे रैंकिंग में Virat Kohli की बादशाहत बरकरार, जानिए Rohit Sharma का हाल

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग जारी की गई है जिसमें विराट कोहली और रोहित शर्मा का दबदबा कायम रहा है।आईसीसी की वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में विराट कोहली 870 अंक के साथ पहले स्थान पर हैं तो वहीं रोहित शर्मा का 842 अंक के साथ दूसरा स्थान कायम है, जबकि गेंदबाजों में भारत के जसप्रीत बुमराह तीसरे नंबर पर हैं।

बता दें कि रोहित चोटिल होने के कारण ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर सीमित प्रारूप सीरीज का हिस्सा नहीं बने थे और कोरोना के चलते लंबे वक्त तक कोई वनडे मैच नहीं खेला, इसके बावजूद वह दूसरे स्थान पर हैं। रैंकिंग में तीसरे स्थान पर बाबर आजम (837)हैं जिनके रोहित शर्मा से पांच अंक कम हैं। चौथे स्थान पर न्यूजीलैंड के रॉस टेलर (818) और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच (791) पांचवें स्थान पर हैं।

भारत के खिलाफ सीरीज गंवाने के बावजूद Tim Paine की कप्तानी पर नहीं गिरी गाज, जानें आखिर क्यों

अफगानिस्तान के खिलाफ  जलवा दिखाने वाले आयरलैंड के बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग को रैंकिंग में फायदा हुआ है और वह 8 स्थानों की छलांग लगाकर 20 वें पायदान पर पहुंच गए हैं। गेंदबाजों में भारत के बुमराह सर्वश्रेष्ठ भारतीय हैं और उनके 700 अंक हैं। वहीं न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेट बोल्ट 722 अंक के साथ और अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीब उर रहमान 701 अंक के साथ टॉप दो स्थान पर हैं।

एक साथ दो देशों के लिए AUS ने किया अपनी टीमों का ऐलान, यहां देखें कंगारुओं की टेस्ट और टी 20 टीम

बांग्लादेश के स्पिनर मेहदी हसन  मिराज को नौ पायदान का पायदान का फायदा हुआ है और वह चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। गौरतलब है कि कोरोना के चलते बाकी क्रिकेट प्रारूप की तरह ही वनडे क्रिकेट भी काफी प्रभावित हुआ है ।भारत जैसी टीम ने पिछले साल कम ही वनडे सीरीज खेलीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here