भारत के खिलाफ सीरीज गंवाने के बावजूद Tim Paine की कप्तानी पर नहीं गिरी गाज, जानें आखिर क्यों

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद कंगारू कप्तान टिम पेन को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा ‌। टिम पेन अपने खराब निजी प्रर्दशन को लेकर आलोचकों के निशाने पर रहे। खराब प्रदर्शन कर रहे टिम पेन को लेकर मानकर चला जा रहा था कि टिम पेन को कप्तानी से हटाया जा सकता है।

हालांकि क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने टिम पेन के प्रति कोई विपरीत कदम नहीं उठाया है बल्कि उन्हें कप्तान बनाए रखा। बता दें कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए जो टेस्ट टीम का चुनाव किया है, उसका कप्तान टिम पेन को ही बनाए रखा है। क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने टिम पेन का बचाव किया और कहा कि उनकी कप्तानी को लेकर की गईं टिप्पणियां ग़लत हैं ।

एक साथ दो देशों के लिए AUS ने किया अपनी टीमों का ऐलान, यहां देखें कंगारुओं की टेस्ट और टी 20 टीम

क्रिकेट आस्ट्रेलिया के कार्यकारी महाप्रबंधक बेन ओलिवर ने कहा, टिम पेन ने कठिन हालात में कप्तानी संभालने के बाद से उम्दा प्रदर्शन किया है।उनकी कप्तानी को लेकर टिप्पणियां गलत हैं। कोरोना महामारी के बीच चुनौतीपूर्ण हालात में उन्होंने टीम की कमान बखूबी संभाली है और उन्हें पूरी टीम का समर्थन हासिल है।

BAN vs WI, 3rd ODI: बांग्लादेश ने 120 रनों से जीता आखिरी मैच, वेस्टइंडीज का किया सूफड़ा साफ

टिम पेन ने बतौर बल्लेबाज तो शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन उनकी कप्तानी और विकेटकीपिंग की काफी आलोचना हुई।क्रिकेट आस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर हॉस ने अपने एक बयान में खुद कहा कि टिम पेन भारत के खिलाफ खेलते हुए सात नंबर पर शानदार बल्लेबाजी की। गौरतलब है कि साल 2018 स्टीव स्मिथ के गेंद से छेड़छाड़ मामले में फंसने के बाद से टिम पेन के कंधों पर ही आस्ट्रेलिया टेस्ट टीम की कप्तानी है। मानकर चला जा सकता है कि टिम पेन कुछ समय और टीम के कप्तान बने रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here