IPL 2020 KXIP vs DC : किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली कैपिटल्स को दी 5 विकेट से करारी मात

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2020 के 38 वें मैच के तहत किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स आमने -सामने हैं। दोनों टीमों के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में अहम मुकाबला खेला जा रहा है। मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है।

Breaking, KXIP vs DC : दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर लिया बल्लेबाजी का फैसला

पंजाब-दिल्ली की अंक तालिका में स्थिति –
दिल्ली कैपिटल्स अंक तालिका में सबसे टॉप पर मौजूद है और उसके 14 अंक हैं । दिल्ली ने अब तक 9 मुकाबले खेले हैं 7 जीते हैं। श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली टीम ने दो अंक और अर्जित करके प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी।पंजाब की टीम प्वाइंट्स टेबल में करो या मरो की स्थिति में है। पंजाब ने अब तक 9 मैचों में से 3 जीते हैं और 6 अंक के साथ वह अंक तालिका में सातवें नंबर पर मौजूद है।पंजाब को प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए यहां जीत दरकार है।

IPL 2020: DC की बढ़ेगी मुश्किलें, KXIP का ये बल्लेबाज है तूफानी फॉर्म में

हेड टू हेड रिकॉर्ड –
आईपीएल में दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड पर गौर किया जाए तो पंजाब की टीम दिल्ली पर भारी नजर आती है । दोनों टीमों के बीच अब तक 25 मुकाबले खेले गए हैं। पंजाब ने जहां 14 मैच जीते हैं, वहीं दिल्ली कैपिटल्स ने 11 मुकाबलों के तहत जीत दर्ज की है।

IPL में भी हुआ धोनी युग का अंत? जानिए क्यों कहा जा रहा है ऐसा

माना जा रहा है दोनों टीमों के बीच एक बार फिर से कांटे की टक्कर हो सकती है। पंजाब और दिल्ली की इस सीजन में दूसरी बार भिड़ंत हो रही है । इससे पहले जब इनका आमना -सामना हुआ था तो दिल्ली ने सुपर ओवर में जाकर जीत दर्ज की थी।

प्लेइंग XI-
टीम में पंजाब ने एक बदलाव किया क्रिस जॉर्डन की जगह जेम्स नीशाम को शामिल किया। वहीं दिल्ली ने तीन बदलाव किए हैं और टीम पंत, हेटमायर और डेनियल सैम्स को मौका दिया है।
टीमें:
दिल्ली कैपिटल (प्लेइंग इलेवन): पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (C), ऋषभ पंत (W), शिमरोन हेटमायर, डेनियल सैम्स, मार्कस स्टोइनिस, एक्सर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, तुषार देशपांडे, कगिसो रबाडा
किंग्स इलेवन पंजाब (प्लेइंग इलेवन): केएल राहुल (w / c), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, दीपक हुड्डा, जेम्स नीशम, मुरुगन अश्विन, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here