Happy Birthday Mohammad Kaif: मोहम्मद कैफ का 40 वां जन्मदिन, सोशल मीडिया पर जमकर मिलीं बधाइयां

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। 1 दिसंबर को पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी ने अपना 40 वां जन्मदिन मनाया है । इस मौके पर सोशल मीडिया के जरिए उन्हें ढेर सारी बधाईयां मिली हैं। आईसीसी और बीसीसीआई के अलावा कई क्रिकेटर्स ने भी मोहम्मद कैफ को बधाई दी है।

AUS vs IND:कैनबरा में इतिहास रच सकते हैं Mohammed shami, करेंगे यह बड़ा कारनामा

युवराज सिंह और सुरेश रैना जैसे तमाम खिलाड़ियों ने मोहम्मद कैफ को बधाई दी है।बता दें कि मोहम्मद कैफ की गिनती भारत के बेहतरीन फील्डर में होती है । बतौर बल्लेबाज भी कई मौकों पर उन्होंने टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन करके दिखाया। यही नहीं उन्हें खासतौर से नेटवेस्ट सीरीज में मैच जिताऊ पारी के लिए याद किया जाता है।

AUS VS IND, 3rd ODI: कप्तान कोहली टॉस हारे तो टीम इंडिया पर मंडरा जाएगा हार का संकट, सामने आया बड़ा कारण

कैफ ने साल 2002 मे नेटवेस्ट ट्रॉफी के फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ 326 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अहम मौके पर 87 रन की पारी खेली थी। उस मैच में उन्होंने लॉर्ड्स के मैदान पर युवराज सिंह (69) के साथ मिलकर भारत को 5 विकेट पर 146 रनों के स्कोर से निकालकर अंत में जीत दिलाने का काम किया था

Aus VS Ind: Shreyas iyer का बड़ा खुलासा, बताया आखिर क्यों टीम इंडिया ने गवाई सीरीज

बता दें कि मोहम्मद शमी ने अपने पूरे अंतर्राष्ट्रीय करियर में टीम इंडिया के लिए 13 टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें 624 रन बनाए। वहीं 125 वनडे मैचों के तहत 32.01 की औसत और 72.03 की स्ट्राइक रेट के साथ 2753 रन बनाए। वनडे के तहत दो शतक और 17 अर्धशतक जड़े। वहीं टेस्ट में 1 शतक और 3 अर्धशतक लगाए।संन्यास के बाद मोहम्मद कैफ फिलहाल आईपीएल दिल्ली कैपिटल्स टीम के सात सहायक कोच के रूप में जुड़े हुए हैं। वहीं बतौर कमेंटटेर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here