AUS vs IND:कैनबरा में इतिहास रच सकते हैं Mohammed shami, करेंगे यह बड़ा कारनामा

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी वनडे मैच कैनबरा में खेला जाएगा, जहां भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इतिहास रच सकते हैं। मोहम्मद शमी का मौजूदा सीरीज में औसत प्रदर्शन रहा है। पहले मैच में जरूर उन्होंने तीन विकेट लिए थे, वहीं दूसरा मैच मे भी अब लय में दिखे।

AUS VS IND, 3rd ODI: कप्तान कोहली टॉस हारे तो टीम इंडिया पर मंडरा जाएगा हार का संकट, सामने आया बड़ा कारण

हालांकि आखिरी वनडे मैच में वह आसानी से एक खास मुकाम हासिल कर सकते हैं। वनडे क्रिकेट में पिछले कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन कर रहे मोहम्मद शमी अब पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर के 18 साल पुराने रिकॉर्ड को ध्वस्त कर सकते है। शमी ने अब तक भारतीय टीम के लिए खेलते हुए 79 वनडे मैचों में 148 विकेट लिए हैं।

Aus VS Ind: Shreyas iyer का बड़ा खुलासा, बताया आखिर क्यों टीम इंडिया ने गवाई सीरीज

अब कैनबरा में उनके पास सबसे तेज 150 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बनने का मौका है। बता दें कि शमी दो विकेट ले लेते हैं तो वह सबसे तेज 150 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बनने के साथ ही ऐसा करने वाले मिचेल स्‍टार्क और सकलैन मुश्‍ताक के बाद दुनिया के तीसरे गेंदबाज भी बन जाएंगे। बता दें कि स्‍टार्क ने 77 और मुश्‍ताक ने 79 मैचों में 150 विकेट पूरे किए थे।

AUS VS IND: गौतम गंभीर की नजर में यह खिलाड़ी है टीम इंडिया का एक्स फैक्टर, नहीं लिया विराट का नाम

कंगारू दौरे पर अब तक जसप्रीत बुमराह ने अपनी फॉर्म नहीं दिखाई है और इसलिए प्रमुख रूप से जिम्मेदारी मोहम्मद शमी के कंधों रहने वाली है। वैसे भी कंगारू टीम का बल्लेबाजी विभाग घातक प्रदर्शन कर रहा है और भारतीय गेंदबाजों के लिए उनको रोकने की चुनौती होगी। आखिरी वनडे मैच में प्रमुख रूप से सबकी निगाहें मोहम्मद शमी पर रहेंगी, देखने वाली बात रहती है कि शमी कुछ कमाल कर पाते हैं या नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here