क्या Virat Kohli की वजह से होगा ऑस्ट्रेलिया को वित्तीय नुकसान,सीईओ का आया बयान

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय कप्तान विराट कोहली पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद स्वदेश लौट आएंगे ।विराट कोहली की पत्नि अनुष्का शर्मा बच्चे को जन्म देने वाली हैं और भारतीय कप्तान ने पितृत्व अवकाश लिया है। पर माना जा रहा है कि विराट कोहली के दौरे के बीच में लौटने से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को नुकसान हो सकता है।

AUS vs IND: कंगारू दौरे पर भारतीय टीम के इन चार खिलाड़ियों की लग सकती है लॉटरी

हालांकि इस मामले में बोर्ड का मानना है कि कोहली की टेस्ट सीरीज के ज्यादातर हिस्से में अनुपस्थिति से घरेलू बोर्ड पर वित्तीय असर नहीं पड़ेगा, पर यह भी स्वीकार किया है कि आगामी सीरीज विश्व क्रिकेट के लिए काफी अहमियत रखती है।गौरतलब है कि कोरोना वायरस की वजह से सबसे ज्यादा प्रभावित ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ही रहा है।

AUS vs IND, Test Series: ये तीन खिलाड़ी हो सकते हैं Ishant Sharmaका रिप्लेसमेंट

उसे अपने कई अधिकारियों को बाहर करना पड़ा और स्टॉफ के वेतन में कटौती करनी पड़ी । ऐसे में मानकर चल जा रहा हैकि भारत और ऑस्ट्रेलिया के सीरीज से सीए अपने आर्थिक नुकसान की भरपाई करेगी। हालांकि टेस्ट सीरीज में विराट कोहली जैसे बड़े खिलाड़ी के नहीं होने से बोर्ड के लिए वित्तीय नुकसान होने का संकट भी बना हुआ है।

AUS vs IND, Test Series:टीम में चोटिल Rohit Sharma की भरपाई कर सकते हैं ये तीन खिलाड़ी बता दें कि विराट कोहली की लोकप्रियता बहुत ज्यादा है और उनकी गैरमौजूदगी सीरीज को फीका कर सकती है । यही नहीं पिछले दिनों ख़बरें रही थीं कि टीवी प्रसारण चैनलों पर भी विराट कोहली की अनुस्थिति बुरा असर डालेगी। बता दें कि भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए सीए ने कई तैयारियां की हैं और इस दौरे को सफल बनाना उसका प्रमुख लक्ष्य है।बीसीसीआई के लिए भी यह दौरा अहम है क्योंकि टीम इँडिया लंबे वक्त के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here