Lockdown in India? क्या देश में एक बार फिर से लगेगा लॉकडाउन….

0

देश में कोरोना का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। कई राज्य कोरोना की दूसरी लहर का सामना कर रहे हैं। दिल्ली में कोरोना संक्रमण की तीसरी स्टेज गुजर रही है। संक्रमण के बढ़ते मामलों ने सरकारों को चिंता में डाल दिया है। कोरोना पर कंट्रोल को लेकर हाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की है। इस दौरान पीएम ने कोरोना वैक्सीन को लेकर चर्चा की। लेकिन सवाल उठ रहे हैं कि क्या देश में एक बार फिर से लॉकडाउन लगेगा?

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच एक बार फिर प्रतिबंध लगाने की चर्चाओं को बल मिला है। दिल्ली और अहमदाबाद सहित कई जगहों आशंकि कर्फ्यू लगाया गया है। हालांकि, त्योहारी और शादियों के सीजन को लेकर पिछले कुछ हफ्तों में बाजारों से आई भीड़ की तस्वीरों ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं। सोशल डिस्टेसिंग के नियमों की धज्जिया उड़ती रही। इससे कोरोना संक्रमण तेजी से फैलने का खतरा बढ़ा है। ऐसे में सवाल उठने लगे हैं देश में एक बार फिर लॉकडाउन लगा तो क्या होगा?

अगर देश में केंद्र सरकार दोबार लॉकडाउन लगाने का ऐलान करती है तो कई ऐसे सेक्टर तबाह हो जाएंगे जो अब तक ठीक से उबर भी नहीं पाएंगे। ऐसे में अगर मांग और उत्पादन प्रभावित हुए तो इसका सीधा असर देश की अर्थव्यवस्था पर पड़ेगा। लोगों की आय का हिसाब-किताब पूरी तरह से ग़ड़बड़ा जाएगा। बता दें कि देश में कोरोना के कुल मामले 93 लाख 9 हजार जा पहुंचे हैं। 1 लाख 35 हजार 715  लोगों की मौत हो चुकी है।

Read More…
Lockdown in India? क्या देश में एक बार फिर से लगेगा लॉकडाउन….
Farmer Protest in Delhi: किसानों का हल्ला बोल, दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर लंबा जाम…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here