जब सितारों ने अपनी शर्त पर साइन की फिल्में तो हॉट सीन के लिए इस्तेमाल हुए बॉडी डबल

0

बॉलीवुड के गलियारो में सितारें आए दिन किसी ना किसी फिल्म को लेकर सुर्खियो में रहते है ऐसे में  फिल्मो में सितारों की शर्त के अनुसार उन्हें कास्ट तो कर लिया जाता है लेकिन किसी फिल्म में एक सीन ऐसा होने पर जहां सितारें करने में नाकामियाब होते है तो वही पर इस्तेमाल किये जाते है बॉडी डबल्स।जी हां हालांकि सीन में उनके फेस के एडिट कर दिया जाता है या फिर अकसर चेहरा दिखाया ही नहीं जाता है ऐसे में इन बॉडी डबल्स को पूरा सितारों से मैच करते हुए उस सीन को शूट किया जाता है।ऐसा अकसर फिल्मो मे देखा जाता है।जहां सितारें अपने किरदार के साथ कुछ सीन करने में असमर्थ होते है तो अकसर इसका इस्तेमाल करना आम बात है।तो आइए आज बात करते है इन फिल्मों के बारे में जिसमें बॉडी डबल्स इस्तेमाल किये गये और दर्शको को इस बारे में पता भी नहीं चल पाया था।ये फिल्में हैः

चांदनी चॉक टू चाइनाः बॉलीवुड की इस फिल्म में अक्षय कुमार ने काफी एक्शन सीन किये है।जिसमें लंबी लंबी छलांग लगाना एक आम बात है लेकिन असल तौर पर फिल्म में ये सीन अक्षय ने नहीं  बल्कि उनके बॉडी डबल ने निभाये है जी हां भले ही अक्षय अपनी हर एक फिल्म में खुद एक्शन करते है लेकिन इस फिल्म में बड़े लेवल के एक्शन सीन थे जो कि अक्षय करने में नाकामियाब रहे और हर एक एक्शन को उनके बॉडी डबल पर शूट किया गया था।

ऐंटी-सीएए प्रोटेस्ट होने से बायकॉट हो रही तापसी की थप्पड़,अब एक्ट्रेस ने दिया रिएक्शन

7 खून माफः बॉलीवुड की इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा ने अपनी जरुरत से ज्यादा बोल्ड सीन दिये थे लेकिन खास बात ये है कि इस फिल्म के एक सीन में जहां प्रिंयका को अपना टॉप उतारना था ये एक इंटिमेट सीन था जिसमें प्रियंका नहीं बल्कि उनकी बॉडी डबल थी हालांकि बाद में इस सीन को एडिट किया गया था और प्रिंयका का चेहरा लगाया गया था।

हिस्सः बॉलीवुड की इस फिल्म से मल्लिका शेरावत रातों रात छा गई थी।एक ही रात में पॉपुलेरिटी पाने वाली मल्लिका की इस फिल्म में काफी बोल्ड सीन फिल्माये गये थे लेकिन सच तो ये है कि इस फिल्म के सभी बोल्ड सीन मल्लिका ने नहीं  बल्कि उनकी बॉडी डबल ने फिल्माये थे।जिसका खुलासा खुद उनके भाई और फिल्म के सह निर्माता ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था।

धूम2- बॉलीवुड की इस फिल्म में ऋतिक रोशन के साथ ही एश्वर्या को भी काफी स्टंट्स करते देखा गया है हालांकि ऋतिक ने अपने सभी एक्शन सीन खुद फिल्ममाये लेकिन ऐसे में ऐश्वर्या के हर एक स्टंट सीन को सानोदर पर्दीवाला पर शूट किया गया था।बाद में हर एक सीन को ऐशवर्या के चेहरे पर एडिट किया गया था।

खेती की जमीन पर फॉर्महाउस खड़ा करने पर शाहरुख की सास पर लगा करोड़ो का जुर्माना,जाने पूरा मामला

एक था टाइगरः यूं तो आदित्य पंचोली का डेब्यू फिल्म हीरो से हुआ था लेकिन आपको बता दें कि इस फिल्म के एक सीन में सलमान ने पहली बार सूरज को पर्दें पर आने का मौका दिया था।फिल्म में सलमान और कैटरीना के साथ एक फिल्म में सूरज नजर आए थे वही इस फिल्म में उन्होनें बॉडी डबल का भी काम किया था।

लंदन पेरिस न्यूयॉर्कः दरअसल पाकिस्तानी एक्टर अली जफर फिल्मो में हमेशा किसिंग सीन करने से बचे है ऐसे में इस फिल्म में भी उनकी नो किसिंग पॉलिसी लागू थी।इसे देखते हुए अली की जगह फिल्म में किसी और का इस्तेमाल किया गया जिन्होनें बॉडी डबल बनकर फिल्म में एक्ट्रेस संग किसिंग सीन किया था।

फायरः समलैंगिगता रिश्ते पर बनी इस फिल्म में शबाना आजमी और नंदिता दास ने कई इंटिमेट सीन किये थे।लेकिन आपको बता दें कि फिल्म के हर एक इंटिमेट सीन जो कि नंदिता दास पर फिल्माये जाने थे वो उन्होनें नहीं बल्कि उनकी बॉडी डबल ने किये थे।ये फिल्म काफी कॉन्ट्रोवर्सी में रही थी हालांकि फिल्म में एक नई सोच दिखाई गई थी।

साइना की बायोपिक में बॉडी डबल नहीं यूज करेंगी परिणिती चोपड़ा,खुद किया खुलासा

बैंडिट क्वीनः शेखर कपूर के निर्देशक में तैयार हुई इस फिल्म में हीरोइन सीमा बिस्वास ने इस फिल्‍म में सीमाओं से आगे जाकर बोल्ड सीन दिए थे। लेकिन असल तौर पर  पर्दें पर ये हॉट एंड बोल्ड सीन फिल्माने वाली सीमा बिस्वास नहीं बल्कि उनकी बॉडी डबल थी।जिसका फिल्म में इस तरह से उपयोग किया गया था कि किसी को भनक भी नहीं लगी।देखा जा सकता है कि ऐसे में फिल्म के एक सीन में नदी के पास कपड़े उतार कर बैठने की तो उनका धैर्य जवाब दे गया था। तब वहां सीमा खुद नहीं बैठी, बल्कि यह दृश्य उनकी एक बॉडी डबल ने किया गया था।

बैंग-बैंगः बॉलीवुड की इस फिल्म के एक सीन में कैटरीना कैफ अपने पैर बर्फ पर रखने में नाकामियाब रही काफी कोशिशों के बाद उनसे ये सीन नहीं हो पाया था ऐसे में फिर फिल्म में उनके बॉडी डबल का इस्तेमाल किया गया था।हालाकि यूं तो कैटरान पर्दें पर एक्शन सीन फिल्मा चुकी है लेकिन ऐसे में कैटरीना की इस फिल्म में उनके बॉडी डबल ने ये सीन फिल्माये थे।

फैनः बॉलीवुड की इस फिल्म में शाहरुख खान का कैरेक्टर काफी दिलचस्प था लेकिन आपको बता दें कि उनके इस सीन को एक चाइनीज स्टंट मैन ने अंजाम दिया था।जी हां फिल्म में शाहरुख खान के हर एक एक्शन सीन को उनके बॉडी डबल ने निभाया था जो कि काफी खास भी रहा।हालांकि इसके बावजूद फिल्म कोई कमाल नहीं कर पायी और फ्लॉप साबित हुई।

फॉर्स2- बॉलीवुड की ये फिल्म पूरी तरह से जॉन अब्राहम के एक्शन सीन से भरी पूरी थी लेकिन आपको बताना चाहेंगे कि असल तौर पर इस फिल्म में एक्शन सीन को दक्षिण अफ्रीकी स्टंट कलाकार, डैरेन मैकलीन ने किये थे।जी हां फिल्म में उनका इस्तेमाल एक बॉडी डबल के तौर पर किया गया था।जिनके हर एक एक्शन सीन ने काफी चर्चा बटौरी थी।एक्शन सीन्स के कारण ही फिल्म हिट भी साबित हुई थी।

एक पहेली लीलाः किसी समय में पॉर्न एक्ट्रेस रह चुकी सनी लियोनी ने इस फिल्म में काफी इंटिमेट सीन दिये थे लेकिन आपको बता दें कि सनी किसी फिल्म में काम करने से पहले एक खास मांग रखती है जिसकी मानें तो, वह अंतरंग दृश्य वह बस अपने पति डैनियल वेबर के साथ करेंगी। ऐसे में हीरो के बजाय उनके पति डेनियल होते हैं।जिनके साथ सनी ये सीन फिल्माती थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here