Film City Noida: CM योगी का बड़ा ऐलान, यूपी में बनाएंगे देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी

0

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश को एक अच्छी फिल्म सिटी की जरूरत है। उत्तर प्रदेश यह जिम्मेदारी लेने को तैयार है। उन्होंने कहा कि फिल्म सिटी के लिए नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेस-वे का क्षेत्र बेहतर है। यह फिल्म सिटी फिल्म निर्माताओं को एक बेहतर विकल्प उपलब्ध कराएगी। इससे रोजगार का सृजन हो सकेगा। सीएम ने शुक्रवार को अपने आवास पर वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए मेरठ मंडल के जिलों के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक कर रहे थे।

सीएम ने गाजियाबाद में जनप्रतिनिधियों के प्रशिक्षण के लिए प्रस्तावित केंद्र के निर्माण कार्य को जल्द शुरू करने के निर्देश जारी किए हैं। योगी ने नदी और तालाब पुनर्जीवन के लिए मनरेगा को माध्यम बनाने की ज़रूरत बताई। सीएम ने कहा कि गाजियाबाद और मेरठ को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित करने की योजना महत्वपूर्ण हैं। इसे जल्द शुरू करने को लेकर रणनीति बनाई गई है। उन्होंने कहा कि सेफ सिटी परियोजना के कार्य को तत्परता से पूरा किया जाए। सीएम योगी ने कहा कि सरकार हर घर में पेयजल की आपूर्ति के लिए प्रतिबद्ध है। ऐसे कार्यों में देरी को सरकार स्वीकार नहीं करेगी।

उन्होंने गन्ना किसानों को हुए भुगतान को लेकर भी समीक्षा की। योगी ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए  कि नया पेराई सत्र प्रारंभ होने से पहले पिछला सारा बकाया भुगतान अदा कर दिया जाए। एक्सप्रेस वे को लेकर हुई समीक्षा में सीएम ने कहा कि सरकार राज्य में एक्सप्रेस वे का जान बिछा रही है। इससे लोगों की राह सुगम हो सकेगी।

Read More…
Film City Noida: CM योगी का बड़ा ऐलान, यूपी में बनाएंगे देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी
NIA Arrests Terrorists: एनआईए की बंगाल और केरल में छापेमारी, अलकायदा के 9 आतंकी गिरफ्तार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here