NIA Arrests Terrorists: एनआईए की बंगाल और केरल में छापेमारी, अलकायदा के 9 आतंकी गिरफ्तार

0

एनआईए की शनिवार यानी आज बड़ी कार्रवाई सामने आई है। पश्चिम बंगाल और केरल में एनआईए ने कई ठिकानों पर छापेमारी कर संदिग्ध आतंकियों को धर दबोचा है। पाकिस्तानी आतंकी संगठन अलकायदा के 9 आतंकियों को एनआईए  ने पकड़कर गिरफ्तार कर लिया है। एनाआईए ने पश्चिम बंगाल से 6 और केरल से 3 आतंकियों को पकड़ा है। उनके कब्जे से डिजिटल उपकरण, धारदार हथियार, देसी हथियार, विस्फोटक उपकरण और दस्तावेज सहित भारी मात्रा में आपत्तिजनक सामग्री बरामद की है।

 जानकारी के अनुसार, एनआईए को केरल और बंगाल सहित देशके कई राज्यों में अलकायदा के अंतरराज्यीय संगठन के सक्रिय होने के बारे में पता लगा था। बताया गया कि आतंकी संगठन यहां निर्दोश लोगों की जान लगेने के लिए आतंकी हमलों की साजिश रच रहा था। एनआईए ने मीडिया को बताया कि इन लोगों को सोशल मीडिाय पर पाकिस्तान स्थित अलकायदा आतंकियों द्वारा कट्टरपंथी बनाया गया था। साथ ही राष्ट्रीय राजधानी सहित कई स्थानों पर हमला करने का पाठ पढ़ाया गया था।

इसके चलते भारत में यह संगठन स्क्रिय रूप से धन एकत्रित करने में लगा था। गोलाबारूद और हथियार खरीदने के लिए गैंग करे कुछ सदस्य दिल्ली जाने की योजना बना रहे थे। लेकिन इससे पहले ये आतंकी एनएआई के शिकंजे में फंस गए। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) इन आतंकियों की पुलिस कस्टडी लेने और आगे की जांच करने के लिए पश्चिम बंगाल और केरल कोर्ट में पेश करेगी। हालांकि, आगे की जांच को एनआईए ने रफ्तार देने की तैयारी कर ली है।

Read More…
Film City Noida: CM योगी का बड़ा ऐलान, यूपी में बनाएंगे देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी
NIA Arrests Terrorists: एनआईए की बंगाल और केरल में छापेमारी, अलकायदा के 9 आतंकी गिरफ्तार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here