Border-gavaskar trophy में बतौर ओपनर सबसे अधिक शतक लगाने वाले टॉप बल्लेबाज

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। बॉर्डर- गावस्कर ट्रॉफी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली प्रतिष्ठित टेस्ट सीरीज है। मौजूदा समय में टीम इंडिया कंगारू दौरे पर है जहां दोनों टीमों के बीच बॉर्डर -गावस्कर ट्रॉफी खेली जाएगी।

 

टेस्ट सीरीज का आगाज 17 दिसंबर से होगा ।उससे पहले हम यहां कुछ आंकड़ों पर गौर करने वाले हैं। हम यहां बॉर्डर -गावस्कर ट्रॉफी के तहत सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले ओपनर बल्लेबाजों का जिक्र कर रहे हैं।

AUS के खिलाफ सबसे अधिक टेस्ट मैच जीतने वाले ये हैं टॉप 4 कप्तान, जानें Virat Kohli का स्थान

मैथ्यू वेड – इस लिस्ट में पहला नाम आता है पूर्व कंगारू बल्लेबाज मैथ्यू वेड का। उन्होंने अपने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में खेले 18 मैचों की 35 पारियों में 59 के शानदार औसत से सबसे अधिक 1888 रन बनाए थे। बॉर्डर -गावस्कर ट्रॉफी में हेडन ने 203 रनों की सर्वच्च पारी खेली थी,वहीं 6 शतक और 8 अर्धशतक लगाए।

AUS vs IND, First ODI: जानिए आखिर क्यों काली पट्टी बांधकर उतरे भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी

मुरली विजय – इस सूची में दूसरा नाम भारत के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय का आता है। मुरली विजय ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तहत खेले 15 मैचों की 28 पारियों में 47.28 के औसत से 1324 रन बनाए । ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध टेस्ट में 167 रनों के सर्वोच्च स्कोर सहित 4 शतक और 6 अर्धशतक लगाने का कारनामा किया है।

डेविड वॉर्नर – इस सूची में तीसरे नंबर पर कंगारू टीम के मौजूदा सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर हैं।डेविड वॉर्नर ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तहत 16 मैचों की 29 पारियों में 36.48 की औसत से 1048 रन बनाए हैं। वहीं उनका हाई स्कोर 180 रन रहा है । वॉर्नर ने अब तक 4 शतक और 3 अर्धशतक भी जुड़ चुके हैं। बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले इस सीरीज के दौरान इसबार डेविड वॉर्नर के प्रदर्शन पर सबकी नजरें होंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here