AUS vs IND, First ODI: जानिए आखिर क्यों काली पट्टी बांधकर उतरे भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। मैच में कंगारू कप्तान एरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया । बता दें कि मैच के शुरू होने से पहले दोनों देशों के खिलाड़ियों डीन जोंस के सम्मान में एक मिनट का मौन रखा और बांह पर काली पट्टी बांधकर खेल रहे हैं।

Virat Kohli और Rohit Sharma के बीच रिश्ते सामान्य नहीं? फिर सामने आई दरार

गौरतलब है कि कंगारू दिग्गज खिलाड़ी डीन जोंस का सितंबर में आईपीएल के दौरान निधन हो गया था । डीन जोंस आईपीएल के आधिकारिक प्रसारणकर्ता के कमेंटरी पैनल के हिस्सा के तौर पर मुंबई थे जहां दिल का दौरा पड़ने पर 24 सितंबर को उनका निधन हो गया।डीन जोंस के सम्मान में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ सीरीज के दौरान उन्हें दो बार श्रद्धांजिल देने का फैसला किया ।

AUS vs IND: Ishant Sharma ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर , Rohit Sharma पर इस दिन होगा फैसला

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया तीन वनडे और तीन टी 20 सीरीज के बाद चार टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलेगी । दोनों टीमें टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच यानि बॉक्सिंग डे टेस्ट के दौरान भी डीन जोंस को श्रद्धांजलि देंगी। बता दें कि डीन जोंस ऑस्ट्रेलिया के महान खिलाड़ियों में से एक थे। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 11 शतक की मदद से 3631 रन बनाए जबकि वनडे क्रिकेट में उनके नाम पर 6063 रन दर्ज हैं।

World Test Championship के प्वाइंट्स टेबल में बदलाव पर भड़के कप्तान Virat Kohli, जानिए क्या कुछ कहा

डीन जोंस संन्यास के बाद बतौर क्रिकेट एक्सपर्ट और कॉमेंटेटर के रूप में सक्रीय थे।विश्व क्रिकेट में उनका अहम योगदान रहा और इसलिए सम्मान किया जाना बनता है। बता दें कि कंगारू दौरे से टीम इंडिया लंबे वक्त के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रही है और इसलिए उसके लिए जीत चुनौतीपूर्ण होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here