AUS vs IND: Aaron Finch ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, बने ऐसा करने वाले दूसरे कंगारू बल्लेबाज

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। कंगारू कप्तान एरोन फिंच ने टीम इंडिया के खिलाफ शुक्रवार को पहले वनडे मैच में खास उपलब्धि अपने नाम की ।कंगारू कप्तान एरोन फिंच ने अपने वनडे करियर के 5 हजार रन पूरे किए। अब फिंच वनडे में सबसे तेज 5 हजार रन पूरे करने वाले दूसरे कंगारू बल्लेबाज बन गए हैं।

AUS के खिलाफ सबसे अधिक टेस्ट मैच जीतने वाले ये हैं टॉप 4 कप्तान, जानें Virat Kohli का स्थान

एरोन फिंच ने अपने वनडे करियर की 126 वीं पारी में यह आंकड़ा पार किया। गौर करने वाली बात है कि ऑस्ट्रेलिया की ओर से वनडे में सबसे तेज पांच हजार रन पूरे करने का रिकॉर्ड डेविड वॉर्नर के नाम दर्ज है। वॉर्नर ने 115 पारियों में यह आंकड़ा पार किया था ।

AUS vs IND, First ODI: जानिए आखिर क्यों काली पट्टी बांधकर उतरे भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी

विश्व क्रिकेट में सबसे तेज पांच हजार वनडे रन पूरे करने का रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज हाशिम अमला के नाम दर्ज हैं, जिन्होंने 101 वीं पारी में यह आंकड़ा पार किया था। एरोन फिंच यह विशेष उपलब्धि हासिल करने वाले 16 वें खिलाड़ी बने हैं। एरोन फिंच ने वनडे में सबसे तेज पांच हजार रन पूरे करने के मामले में पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली की बराबरी भी की है।

Virat Kohli और Rohit Sharma के बीच रिश्ते सामान्य नहीं? फिर सामने आई दरार

बता दें कि सिडनी ग्राउंड पर भारत के खिलाफ पहले वनडे मैच मे ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया । पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वॉर्नर और एरोन फिंच के दमदार पारी के दम पर मजबूत शुरुआत ली । ख़बर लिखे जाने तक मैच में एरोन फिंच और डेविड वॉर्नर अर्धशतक जड़ चुके थे। बता दें कि मौजूदा सीरीज में दोनों टीमें जीत के साथ आगाज करना चाहेगी और इसलिए पहले मैच में जबरदस्त भिड़ंत के आसार हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here