Virat Kohli के साथ डेब्यू करने वाले इस खिलाड़ी ने टी 20 में बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ 2006 में टी 20 डेब्यू करने वाले खिलाड़ी पुनीत पुनीत बिष्ट ने विश्व रिकॉर्ड बना दिया है। दरअसल पुनीत विष्ट इन दिनों सैयद मु्श्ताक अली ट्रॉफी टी 20 टूर्नामेंट में मेघालय के कप्तान हैं। उन्होंने मिजोरम के खिलाफ खेलते हुए टी 20 में विश्व रिकॉर्ड बना डाला है।

Ind Vs Aus: ब्रिस्बेन की पिच को लेकर कंगारू गेंदबाज Nathan Lyon ने किया बड़ा दावा

बता दें कि नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए 34 साल के पुनीत बिष्ट ने 51 गेंदों में 6 चौकों और 17 छक्कों की मदद से नाबाद 146 रन की तूफानी पारी खेली । इस दौरान उन्होंने अपनी इस पारी में 102 रन तो 17 छक्कों की मदद से बनाए। बता दें कि पुनीत बिष्ट द्वारा नाबाद 146 रन खेली गई पारी टी 20 इतिहास में नंबर 4 या उससे नीचे बल्लेबाजी करते हुए सबसे बड़ी पारी है।

AUS vs IND: सिडनी टेस्ट में Rishabh Pant की क्रीज छेड़छाड़ के आरोप पर Steve smith ने दी सफाई, कही ये बात

 

इससे पहले यह रिकॉर्ड श्रीलंका के दशुन शनाका के नाम था। उन्होंने 2016 में 131 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया के डैनियल क्रिश्चियन ने 2014 में मिडिलसेक्स के लिए नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए 129 रन बनाए थे। पुनीत बिष्ट ने केएल राहुल को पीछे छोड़ा है । उन्होंने बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज सबसे बड़ी पारी खेली । केएल राहुल ने आईपीएल पंजाब के लिए 131 रनों की पारी खेली थी।

Steve smith की आलोचना करने वालों को कोच Justin langer ने दिया करारा जवाब

पुनीत बिष्ट ने एक टी 20 पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में क्रिस गेल की बराबरी की है। गेल ने आईपीएल 2013 में पुणे वॉरियर्स के खिलाफ खेलते हुए 17 छक्के लगाए थे। बता दें कि पुनीत बिष्ट धमाकेदार प्रदर्शन करने के बाद सुर्खियों बटोर रहे हैं। बता दें कि पुनीत बिष्ट के इस धमाकेदार प्रदर्शन के बाद उन्हें अब आईपीएल में भी मौका मिल सकता है।अब कई टीमों की निगाहें उन पर हो सकती हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here