शाहिद अफरीदी ने बताया, बाबर आजम को कोहली-स्मिथ की बराबरी करने के लिए क्या करना होगा

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। बाबर आजम को लेकर कई दिग्गज खिलाड़ियों के  बयान आते रहते हैं, यही नहीं बाबर को भारतीय कप्तान विराट कोहली और कंगारू बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के दर्जे का बल्लेबाज तक बताते हैं। अब हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने भी बाबर आजम को लेकर बयान दिया है।

Eng vs Pak 2nd Test :बारिश से प्रभावित रहा पहले दिन का खेल, पाकिस्तान ने बनाए 5 विकेट पर 126 रन

उन्होंने साथ ही बताया है कि बाबर कैसे विराट और स्मिथ के स्तर तक पहुंच सकते हैं। अफरीदी का मानना है कि बाबर आजम को भारतीय कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ के स्तर तक पहुंचने के लिए लंबा सफर तय करने की जरूरत है। साथ ही अफरीदी को लगता है कि बाबर को अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील करने की जरूरत है ताकि वह महान बल्लेबाज बने और कोहली, स्मिथ के स्तर पर पहुंचे ।

जसप्रीत बुमराह के अंदाज में गेंदबाजी करता हुआ नजर आया ये बच्चा, वीडियो हुआ वायरल

अफरीदी ने कहा, बाबर बहुत प्रतिभाशाली हैं। वह टीम की रीढ़ की हड्डी हैं। मगर उसे बड़ी पारियां खेलनी होगी। अगर बाबर आजम को जो रूट , विराट कोहली , ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ या दक्षिण अफ्रीका के एबी डीविलियर्स जैसा बनना है तो अर्धशतकों को शतकों में बदलना होगा। बता दें कि इन दिनों पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड दौरे पर जहां टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। पहला टेस्ट मैच में पाकिस्तान को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था । मैच की पहली पारी में बाबर आजम ने 69 रन बनाए थे और दूसरी पारी में वह 5 रन ही बना सके थे । हालांकि अब साउथैंप्टन में जारी दूसरे टेस्ट मैच में बाबर बड़ी पारी खेल पाते या नहीं , यह देखने वाली बात रहती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here