SBI ATM Rules: आज से बदल जाएगा SBI ATM से कैश निकालने का नियम, जानें पूरी प्रक्रिया

0

देश के सबसे बड़े स्टेट बैंक ऑफ इंडिया को लेकर बड़ी खबर है। एसबीआई ने ट्वीट कर कहा है कि अब उसके किसी भी एटीएम से कैश राशि निकालना सुरक्षित हो गया है। अगर आप एसबीआई एटीएमसे 10 हाजर या उससे ज्यादा की निकासी करते हैं तो आपके मोबाइल पर ओटीपी भेजा जाएगा। उसके बाद ही एटीएम से निकासी संभव हो सकेगी।  एसबीआई ने ट्वीट में कहा है कि एटीएम फ्रॉड से ग्राहकों को बचाने के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने 24 घंटे के लिए ओटीपी आधारित सेवा की शुरुआत की है।

एसबीआई के नए नियम 18 सितंबर यानी आज से लागू होने जा रहे हैं। बैंक ने कहा है कि अगर आप एसबीआई कार्ड का उपयोग कर निकासी के लिए SBI एटीएमजा रहे हैं तो मोबाइल फोन जरूर लेकर जाएं। दरअसल, आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर ओटीपी भेजा जाएगा। ओटीपी जनरेट करने के बाद ही 10 हजार से ज्यादा की निकासी कर सकते हैं।

बता दें कि स्टेट बैंक ने नियमों में बदलाव कर इस नियम को पहले ही लागू कर दिया था। 18 सितंबर से इसे 24 घंटे  के लिए लागू किया जा रहा है। मौजूदा नियम के अनुसार, ओटीपी प्रक्रिया रात 8 बजे से सुबह 8 बजे के बीच लागू होती है। इसमें अमाउंट इंटर करने पर ओटीपी स्क्रीन  खुलती है। जहां पर मोबाइल पर भेजा गया ओटीपी जनरेट करना होता है। इसके बाद ही आप भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम से 10 हजार से ज्यादा की नकदी निकाल सकते हैं।

Read More…
SBI ATM Rules: आज से बदल जाएगा SBI एटीएम से कैश निकालने का नियम, जानें पूरी प्रक्रिया
New Farm bill 2020: कृषि बिल का विरोध तेज, पूर्व CM प्रकाश सिंह बादल के घर के बाहर किसान ने खाया जहर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here