SC Rejects Tej Bahadur Plea: BSF से बर्खास्त जवान की अर्जी SC से खारिज, PM मोदी के खिलाफ भरा था पर्चा…

0

सुप्रीम कोर्ट ने आज नरेंद्र मोदी के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका को खारिज कर दिया है। BSF के बर्खास्त जवान तेजबहादुर की ओर से यह याचिका दायर की गई थी। इससे पहले चुनाव आयोग ने उनका पर्चा निरस्त कर दिया था। 18 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई पूरी करने के बाद फैसले को सुरक्षित रखा था। इससे पहले तेजबहादुर ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में भी याचिका दायर की थी।

हाईकोर्ट ने कहा था कि वे ना तो वाराणसी के वोटर हैं और ना ही उन्होंने मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ा है। इसके चलते उनकी याचिका रद्द कर दी थी। हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ तेजबहादुर ने सुप्रीम कोर्ट में अपील की थी। पिछले बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने निर्णय को सुरक्षित रख लिया था। पिछली सुनवाई के दौरान याचिका कर्ता तेज बहादुर के वकील प्रदीप यादव ने सुनवाई स्थिगित करने को लेकर काफी प्रयास किया था। लेकिन अदालत ने ऐसा करने से इनकार कर दिया था।

BSF के बर्खास्त जवान को वाराणसी रिटर्निंग अधिकारी ने दो चुनावी एफिडेविट में नौकरी से बर्खास्त होने की अलग-अलग कारण बताने पर नोटिस जारी किया था। उनके जवाब से संतुष्ट नहीं होने पर चुनाव आयोग ने उनका पर्चा निरस्त कर दिया था।  तेजबहादुर ने बीएसएफ में खाने की क्वालिटी को लेकर भी सवाल उठाते थे। इसको लेकर सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो गया था। इसके बाद रक्षामंत्री ने जांच के आदेश दिए थे। बाद में बीएसएफ ने अनुशासनहीनता के आरोप में तेजबहादुर को बर्खास्त कर दिया था।

Read More…
Cyclone Nivar: तमिलनाडु में कल दस्त देगा ‘निवार’, NDRF ने संभाला मोर्चा….
Bengal Election 2021: बंगाल में BJP के लिए ममता बनर्जी को हराना क्यों है बड़ी चुनौती….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here