Economic Package for Jammu Kashmir: केंद्र सरकार का बड़ा ऐलान, जम्मू-कश्मीर को 1350 करोड़ का आर्थिक पैकेज

0

कोरोना काल में केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर को बड़ा तोहफा दिया है। आज जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने राज्य के विकास के लिए 1350 करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज की घोषणा की है। एलजी ने कहा कि आर्थिक संकट का सामना कर रहे बिजनेस समुदाय के लिए 1350 करोड़ रुपये के आर्थिक मेगा पैकेज को मंजूर करते हुए खुशी हो रही है। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि ये आर्थिक पैकेज आत्मनिर्भर भारत अभियान के अलावा है। इसके साथ कई बड़े कदम उठाने को लेकर रणनीति तैयार की है।

इससे जम्मू-कश्मीर की आवाम को आने वाले दिनों में बड़ा फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि राज्य में 5 फीसदी इंटरेस्ट सबवेंशन सभी छोटे-बड़े उधार लेने वाले व्यापारियों के लिए बिना किसी भेदभाव को लेकर ये कदम उठाए जा रहे हैं। एलजी ने कहा कि बिजली और पानी के बिल में 1 साल तक के लिए 50 फीसदी की छूट दी जाएगी। सभी उधारकर्ताओं के मामले में मार्च 2021 तक स्टैंप ड्यूटी में छूट रहेगी। बता दें कि पिछले साल पांच अगस्त को केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के आर्टिकल 370 और 35ए को हटा दिया था।

इसके चलते राज्य का पुनर्गठन कर उसे दो केंद्र शासित प्रदेशों लद्दाख और जम्मू-कश्मीर में बांटा था। राज्य से आर्टिकल 370 हटने के बाद आज पहली  बार आर्थिक पैकेज का एलान किया गया है। इससे पहले पीएम मोदी ने कोरोना संकट के बीच देश को 20 लाख करोड़ रुपये का ऐलान किया था।

Read More…
Film City Noida: CM योगी का बड़ा ऐलान, यूपी में बनाएंगे देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी
NIA Arrests Terrorists: एनआईए की बंगाल और केरल में छापेमारी, अलकायदा के 9 आतंकी गिरफ्तार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here