IPL 2020, DC vs KXIP:दिल्ली कैपिटल्स ने सुपरओवर में किंग्स इलेवन पंजाब को हराया

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।। आईपीएल 2020 में रविवार 20 सितंबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट मैदान पर किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स के बीच भिड़ंत हुई। मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब को मात देने का काम किया। दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली और मैच सुपर ओवर तक गया।

सुपर ओवर का हाल —
सुपर ओवर में दिल्ली की ओर से गेंदबाजी करने रबाडा आए, वहीं पंजाब के लिए केएल राहुल और निकोलस पूरन बल्लेबाजी करने उतरे। पहली गेंद पर राहुल ने दो रन बनाए। दूसरी गेंद राहुल आउट हुए , तीसरी गेंद पर पूरन भी आउट हुए। इस तरह सुपर ओवर में 3 गेंद पर पंजाब 2  रन ही बना सकी।दूसरी ओर पंजाब के लिए गेंदबाजी शमी ने की जबकि दिल्ली के लिए पंत और अय्यर उतरे। ऋषभ पंत ने मोहम्मद शमी की पहले गेंद कोई रन नहीं बनाया। दूसरी गेंद शमी ने वाइड फेंकी। तीसरी गेंद पर पंत ने 2 रन बनाए और इस तरह दिल्ली को सुपर ओवर में जीत मिली।

दोनों टीमों की पारियां का हाल–

इससे पहले मैच में टॉस जीतकर पंजाब ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया । मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मार्कस स्टोइनिस की 53 रनों की तूफानी पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 157 रन बनाए। मार्कस ने अपनी पारी में 21 गेंदों का सामना किया और इस दौरान 4 चौके और 3 छक्के लगाए ।

IPL 2020 : पहले ही मैच में फ्लॉप हुए Glenn Maxwell, पंजाब ने मोटी रकम खर्च की है कंगारू खिलाड़ी पर

दिल्ली कैपिटल्स के लिए इसके अलावा श्रेयस अय्यर ने 32 गेंदों में 39 रन बनाए । वहीं ऋषभ पंत ने 29 गेंदों में 31 रनों का योगदान दिया । बता दें कि किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से सबसे ज्यादा तीन विकेट मोहम्मद शमी ने लिए ।

IPL 2020, DC vs KXIP: डेब्यू मैच में छाए Ravi Bishnoi , इस स्टार बल्लेबाज को बनाया शिकार
वहीं शेल्डन कॉटरेल ने 2 विकेट और रवि बिश्नोई ने एक विकेट लिया।दूसरी ओर लक्ष्य का पीछा करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब ने मयंक अग्रवाल की पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 157 रन बनाए। और इस तरह दोनों टीमों के बीच मुकाबला टाई हो गया।

IPL 2020, DC vs KXIP: मार्कस स्टोइनिस की धमाकेदार पारी, दिल्ली ने पंजाब को दिया बड़ा लक्ष्य

मयंक अग्रवाल ने पंजाब के लिए 60 गेंदों में 89 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। मयंक अग्रवाल ने इस दौरान 7 चौके 4 छक्के लगाए। पंजाब के खिलाफ दिल्ली की ओर से अश्विन, रबाडा और स्टोइनिस ने 2-2 विकेट लिए। वहीं मोहित शर्मा और अक्षर पटेल ने 1-1 विकेट लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here