Rajasthan Panchayat Polls 2020: प्रदेश की 59 पंचायत समितियों में वोटिंग जारी…

0

राजस्थान के 21 जिलों में जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के दूसरे चरण की वोटिंग आज हो रही है। आज सुबह 7.30 से शाम 5 बजे तक मतदान होना है। दोपहर 12 बजे तक 26 फीसदी वोटिंग हो चुकी है। चुनाव आयुक्त पीएस मेहरा ने बताया कि नागौर, अजमेर, बाड़मेर, बीकानेर, बूंदी, डूंगरपुर, जैसलमेर, पाली, टोंक, और उदयपुर सहित 21 जिलों में मतदान हो रहा है।

इन जिलों की 59 पंचायत समितियों के 1137 सदस्यों जिला परिषद सदस्यों के लिए वोटिंग जारी है। मेहरा ने बताया कि दूसरे चरण में  8403 मतदान केंद्रों पर 59 लाख 86 हजार 378 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। मेहरा ने बताया कि मतदान के लिए प्रत्येक मतदाता निर्वाचन फोटो पहचान पत्र को बूथ केंद्र पर ले जाना अनिवार्य होगा। अगर वोटर आईडी नहीं है तो 12 अन्य वैकल्पिक दस्तावेजों में से किसी एक को दिखाकर वोट डाल सकते हैं।

आयुक्त मेहरा ने बताया कि जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्यों के लिए दूसरे चरण की वोटिंग आज पूरी हो जाएगी। इसके बाद तीसरे चरण का मतदान 1 दिसंबर और चौथे चरण का मतदान 5 दिसंबर को कराया जाएगा। बता दें कि पंचायत समिति सद्स्यों और जिला परिषद के चुनाव कोराना काल के मद्देनजर पांच चरणों में हो रहे हैं। मतदान केंद्रों पर कोरोन प्रोटोकॉल का पूरी सावधानी के साथ पालन किया जा रहा है। सोशल डिस्टेसिंग और मास्क के साथ पोलिंग बूथ पर एंट्री दी जा रही है।

Read More…
Lockdown in India? क्या देश में एक बार फिर से लगेगा लॉकडाउन….
Farmer Protest in Delhi: किसानों का हल्ला बोल, दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर लंबा जाम…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here