Indian Railways Latest News: रेलवे आज से 30 नवंबर के बीच चलाएगा 392 विशेष ट्रेनें, यहां देखे पूरी लिस्ट…..

0

रेलवे आगामी त्योहारी सीजन को देखते हुए आज से 30 नवंबर के बीच 392 स्पेशल ट्रनों का संचालन करने जा रहा है। रेल मंत्रालय की ओर से जारी बयान के अनुसार, रेलवे को त्योहारी मौसम के मद्देनजर यात्रियों की भीड़ का  अंदेशा है। इसे देखते हुए रेल मंत्रालय ने ये फैसला लिया है। मंत्रालय ने अपने जारी बयान में बताया कि दुर्गा पूजा, दशहरा, दिवाली और छठ पूजा के दौरान छुट्टियों की वजह से मुसाफिरों की बढ़ती मांगों को पूरा करने के लिए पटना, कोलकाता, लखनऊ और बाराणसी सहित अन्य स्थानों के लिए विशेष ट्रेनें चलाई जाएंगी।

रेलवे ने अब तक 300 से ज्यादा मेल/एक्सप्रेस रेल गाड़ियों को सेवा में लगाया है जो समूचे देश में अब नियमित तौर पर चल रही है। रेलवे अधिकारियों ने जानकारी साझा करते हुए कहा कि ये पर्व विशेष ट्रेनें 30 नवंबर तक चलाई जांएगी।  त्योहारी सीजन में चलाई जाने वाली पर्व विशेष ट्रेनें 55 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से चलेंगी और विशेष रेल गाड़ियों का किराया इन पर लागू होगा।

रेलवे ने कोरोना महामारी के कारण अपनी नियमित सेवा को स्थगित कर दिया है। त्योहारी सीजन पर यात्रियों की मांग और जरूरत के हिसाब से रेल गा़ड़ियों का संचालन किया जा रहा है। बता दें कि देश में कोरोना संक्रमम का प्रकोप तेजी से फैल रहा है। इसके चलते त्योहारी सीजन पर यात्रियों को सुरक्षित उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए रेलवे की तरफ से ये कदम उठाया गया है। सफर के वक्त कोरोना गाइड लाइऩ का पूरा पालन करना होगा।

Read More….
COVID-19 in India: देश की सवा अरब आबादी को कैसे लगेगा कोरोना टीका? PM मोदी ने बताया प्लान
Indian Railways Latest News: रेलवे आज से 30 नवंबर के बीच चलाएगा 392 विशेष ट्रेनें, यहां देखे पूरी लिस्ट…..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here