Rahmanullah Gurbaz breaks Sidhu’s record: युवा अफगानी बल्लेबाज ने तोड़ा नवजोत सिंह सिद्धु का 33 साल पुराना रिकॉर्ड

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। अफगानिस्तान के 19 साल के बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज ने बीते दिन आयरलैंड के खिलाफ अपना बल्लेबाजी में जलवा दिखाया है। इस युवा बल्लेबाज ने करियर के पहले वनडे मैच के तहत शानदार शतक जड़ा है और  पूर्व भारतीय बल्लेबाज नवजोत सिंह सिद्धु का 33 साल पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ डाला ।

AUS vs IND: ब्रिस्बेन टेस्ट से पहले हेड कोच रवि शास्त्री ने दिया था जीत का मंत्र, हुआ खुलासा

अफगानिस्तान के इस ओपनर ने आयरलैंड के खिलाफ 12 7गेंदों में 127 रनों की पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने 8 चौके और 9 छक्के भी लगाए।इस पारी के साथ ही रहमानुल्लाह ने सिद्धु का वो रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया जो उन्होंने 1987 में बनाया था।बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धु ने 1987 में क्रिकेट विश्व कप में डेब्यू किया था और पहले वनडे मैच में 5 छक्के जड़कर करोड़ों दिल जीते थे।

Bangladesh vs West Indies, 2nd ODI: वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी, देखें प्लेइंग XI

पिछले 33 साल से कोई भी बल्लेबाज वनडे के तहत ये कमाल नहीं कर पाया था । जो अब रहमानुल्लाह ने कर दिखाया है। बता दें कि जब सिद्धु ने डेब्यू किया था तब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 79 गेंदों पर 73 रनों की पारी खेली थी और वो पारी इसलिए बड़ी थी क्योंकि वह विश्व कप मैच था और दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ।

Syed Mushtaq Ali Trophy 2021 में क्वार्टर फाइनल के तहत इन टीमों के बीच होगी भिड़ंत, देखें Finals Schedule

सिद्धु ने अपनी पारी के दौरान 5 छक्के के अलावा 4 चौके भी जड़े थे। भारत वो मैच सिर्फ एक रन से हार गया था।बता दें कि गुरबाज के पारी के दम पर अफगानिस्तान ने आयरलैंड के खिलाफ 16 रनों से जीत दर्ज की है। मैच में अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए 9 विेकट पर 287 रन बनाए । वहीं इसके जवाब में आयरलैंड 271 रन ही बना सकी। पहले वनडे मैच को जीत के साथ ही अफगानिस्तान ने सीरीज में बढ़त भी बना ली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here