Economic Relief Package: PM मोदी आज शाम 6 बजे कर सकते हैं राहत पैकेज का बड़ा ऐलान….

0

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम को 6 बजे एक और राहत पैकेज के बारे में ऐलान कर सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कोरोना के इस संकट में अर्थव्यस्था को पटरी पर लाने के लिए पीएम मोदी आज एक और राहत पैकेज के रोडमैप की जानकारी दे सकते हैं। इससे पहले मंगलवार को केंद्रीय वित् मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा था कि तीसरे प्रोत्साहन पैकेज पूरी तरह से खुला है। उन्होंने बताया कि देश के सकल घरेलू उत्पाद में गिरावट का आकलन शुरू कर दिया है।

वित्त मंत्री ने बड़ी पीएसयू कंपनियों को सख्त हिदायत देते हुए का कि तय पूंजीगत खर्च के 75 फीसदी हिस्से का दिसंबर 2020 तक इस्तेमाल कर लें। कोरोना महामारी से देश की  इकोनॉमी को बचाने के लिए पहले जब राहत पैकेज की घोषणा की गई थी तो पीएम मोदी ने इसी तरह देश के नाम संबोधन में इसकी जानकारी साझा की थी। इसके बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लगातार पांच दिन तक प्रेस वार्ता कर 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज की पूरी जानकारी दी थी।

जानकारी के अनुसार, राहत पैकेज के लिए जरूरी जानकारी जुटाई जा रही है कि आखिर किस सेक्टर को सबसे ज्यादा सपोर्ट की आवश्यकता है। बताया जा रहा है कि फूड, ट्रैवल और टूरिज्म सेक्टर के लिए बड़े राहत पैकेज का ऐलान किया जा सकता है। महामारी से इन्हीं पर सबसे ज्यादा मार पड़ी है। कोरोना सकंट के बीच एक बार फिर से औद्योगिक सेक्टर में रिकवरी देखने को मिल रही है। वहीं पीएमआई 50 फीसदी से ऊपर जा पहुंची है।

Read More….
COVID-19 in India: देश की सवा अरब आबादी को कैसे लगेगा कोरोना टीका? PM मोदी ने बताया प्लान
Indian Railways Latest News: रेलवे आज से 30 नवंबर के बीच चलाएगा 392 विशेष ट्रेनें, यहां देखे पूरी लिस्ट…..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here