Parliament Updates: राज्यसभा की कार्यवाही से विपक्ष नदारद, विपक्षी दलों की बैठक आज

0

संसद के मानसून सत्र का आज 10वां दिन है। राज्यसभा की कार्यवाही आज सुबह फिर से शुरू हुई। राज्यसभा से निलंबित 8 सांसदों का धरना खत्म हो चुका है। विपक्षी दलों ने सांसदों के निलंबन वापस नहीं लिए जाने तक पूरे सत्र के बहिष्कार करने का ऐलान किया है। विपक्ष के सांसदो के दुर्व्यवहार को लेकर एक दिन के उपवास पर उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह ने आज इसे समाप्त किया है। लोकसभा की कार्रवाई आज फिर से शुरू होगी। मंगलवार को राज्यसभा में आवश्यक वस्तु संसोधन बिधेयक पास हो गए। यह कृषि बिल से जुड़ा तीसरा विधेयक है।

विपक्ष के भारी विरोध के बीच कल मोदी सरकार ने सात बिल पास करा लिए।कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद गुलाम नबी आजाद ने कहा कि राज्यसभा सत्र का बहिष्कार करने वाले विपक्षी दलों ने एक बैठक बुलाई है। इस बैठक में लोकसभा में पारित कृषि विधेयकों को लेकर आगे की रणनीति पर चर्चा होनी है। इससे पहले गुलाम नबी ने कहा कि जब तक आठ सांसदों के निलंबन को वापस नहीं लिया जाता तब तक विपक्ष राज्यसभा की कार्यवाही का बहिष्कार करेगा।

बता दें कि विपक्षी दलों ने संसद के मानसून सत्र में राज्यभा की कार्रवाई का बहिष्कार करने का फैसला लिया है। विपक्ष के इस कदम के बाद राज्यसभा से निलंबित आठ सांसदों ने धरना समाप्त कर दिया। निलंबित कांग्रेस सांसद ने कहा कि इस सत्र में विपक्ष उच्च सदन की कार्यवाही का बहिष्कार करेगा। अब सड़क पर आंदोलन को तेज करेंगे।

Read More…
Bihar Election 2020: बिहार DGP गुप्तेश्वर पांडेय ने खादी के लिए छोड़ी खाकी, ये है वजह
Parliament Updates: राज्यसभा की कार्यवाही से विपक्ष नदारद, विपक्षी दलों की बैठक आज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here