Bihar Election 2020: बिहार DGP गुप्तेश्वर पांडेय ने खादी के लिए छोड़ी खाकी, ये है वजह

0

बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे फिल्म एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले को लेकर सुर्खियों में रहे। अब उन्होंने डीजीपी पद से वीआरएस ले लिया है। रियाटर होने से कुछ महीने पहले उन्होंने ये घोषणा की है। 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी के वीआरएस आवेदन को बिहार की नीतीश सरकार ने स्वीकार कर लिया है। सीएम नीतिश कुमार ने एस सिंघल को उनके स्थान पर डीजीपी प्रभारी नियुक्त किया है।

गुप्तेश्वर पांडे के इस्तीफे को लेकर लोगों में चर्चा का विषय बन गया है। बिहार में सत्ता गलियारों के बाहर और भीतर इस बात की अकटलें पहले से लगाई जा रही थी कि वो बिहार में विधानसभा चुनाव में उतरने के लिए खाकी छोड़कर खादी चुन सकते हैं। जनवरी 2019 मं बिहार के डीजीपी बने पांडे अगले साल फरवरी में रिटायर होने वाले थे। इसके चलते उन्होंने पहले ही घोषणा कर दी है कि वो बुधवार शाम 6 बजे मेरी कहानी मेरी जुबानी बताने के लिए फेसबुक लाइव करेंगे। इस दौरान वो आगे की रणनीति को लेकर खुलासा कर सकते हैं।

उनके इस्तीफे को लेकर राजनीति में उतरने के कयास तेज हो गए हैं। पहले से ही इस बात की चर्चा है कि वो भोजपुर या बक्सर जिले से चुनाव लड़ सकते हैं। लेकिन सवाल ये भी खड़े हो रहे हैं कि गुप्तेश्वर पांडे नीतीश कुमार की सत्तारूढ़ पार्टी में का दामन थामेंगे या फिर बेजीपी के समर्थन में उतरेंगे। इससे पहले भी उन्होंने 2009 के लोकसभा चुनावों से ठीक पहले वीआरएस के लिए आवेदन किया था। लेकिन टिकट पाने में असफल रहे थे।

Read More…
Bihar Election 2020: बिहार DGP गुप्तेश्वर पांडेय ने खादी के लिए छोड़ी खाकी, ये है वजह
Parliament Updates: राज्यसभा की कार्यवाही से विपक्ष नदारद, विपक्षी दलों की बैठक आज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here