Rajasthan Govt update: गहलोत मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलों पर पंचायत चुनाव ने लगाया विराम

0

गहलोत सरकार में लंबे समय से मंत्रिमंडल विस्तार का इंतजार कर रहे विधायकों को फिर से बड़ा झटका लगा है। प्रदेश में चार चरणों में ग्राम पंचायत चुनाव होने जा रहे हैं। पंच-सरपंच के चुनावों की अधिसूचना से गहलोत मंत्रिंडल विस्तार और फेरबदल की चल रही अटकलों पर फिर से विराम लग गया है। राजस्थान सरकार मंत्रिमंडल में जगह पाने के लिए जयपुर से दिल्ली तक भागदौड़ कर चुके विधायकों को फिर से इंतजार करना पड़ सकता है। 15 अक्टूबर तक पंचायत चुनाव की अधिसूचना जारी रहेगी। ऐसे में मंत्रिमंडल फेरबदल और विस्तार उसके बाद ही संभव हो सकेगा।

बता दें कि गहलोत सरकार से पायलट के बगावती तेवर अख्तियार करने के बाद विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के बाद ही मंत्रिमंडल विस्तार और फेरबदलकी कवायद शुरू हो गई थी। हालांकि, कांग्रेस आलाकमान के दखल के बाद पायलट और गहलोत गुट मे सुलह हो गई है। लेकिन मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर अब पंचायत चुनाव के बाद ही अकटलें शुरू हो सकेंगी।

प्रदेश में अब गांव की सरकार बनाने को लेकर काउंटडाउन शूरू हो गया है। पहले चरण के लिए पंच और सरपंच के चुनाव के लिए अधिसूचना जारी होने के साथ कल सुबह ग्राम पंचायतों पर नामांकन को लेकर प्रक्रिया शुरू होगी। ग्राम पंचायत चुनाव को लेकर रिटर्निंग अधिकारी और सहायक रिटर्निंग अधिकारी ने पंचायत मुख्यालों पर अब मोर्चा संभाल लिया है। है। पहले चरण में किशनगढ़ -रेनवाल, फागीऔर आंधी पंचायत समितियों की 70 ग्राम पंचायतों के पंच और सरपंचों के लिए कल पंचायत मुख्यालयों पर नामांकन भरे जाएंगे।

Read More…
SBI ATM Rules: आज से बदल जाएगा SBI एटीएम से कैश निकालने का नियम, जानें पूरी प्रक्रिया
New Farm bill 2020: कृषि बिल का विरोध तेज, पूर्व CM प्रकाश सिंह बादल के घर के बाहर किसान ने खाया जहर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here