Rajasthan Panchayat Election 2020: पंचायत चुनाव के पहले चरण का नामांकन शुरू…

0

प्रदेश में गांव की सरकार बनाने के लेकर चुनाव होने जा रहा हैं। इसके लिए नामांकन भी आज से शुरू हो गए हैं। पंचायत चुनाव के प्रथम चरण में 1003 सरपंचों और 9355 वार्ड पंचों के लिए आज नामांकन भरे जा रहे हैं। आज सुबह 10 बजे से शुरू हुआ नामांकन दाखिल करने का सिलसिला शाम 5 बजे तक चलेगा। पहले चरण के तहत जयपुर जिले की पंचायत समिति किशनगढ़-रेनवाल, आंधी और फागी की कुल 70 ग्राम पंचायतों में चुनाव होना है। राज्य निर्वाचन आयोग के अनुसार, रविवार 20 सितंबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी।

इसी दिन दोपहर को 3 बजे तक नाम वापसी की प्रक्रिया चलेगी। चुनाव प्रतीकों का आवंटन और चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थियों की सूची का प्रकाशन नाम वापसी के बाद कर दिया जाएगा। प्रदेश में नामांकन पत्रों के लिए संवीक्षा 20 सितंबर को होनी है। इसी दिन शाम 3 बजे तक नाम वापसी होंगे। इसके साथ चुनावी चेहरों की तस्वीर साफ हो जाएगी। इसके साथ सभी दस्तावेज प्रत्याशियों को पेश करने होंगे। अगर दस्तावेज पूरे नहीं पाए गय़ए तो नामांकन खारिज कर दिया जाएगा।

बता दें  कि प्रदेश में 3848 ग्राम पंचायतों के चुनावों को चारण चरण में कराया जाएगा। चार चरणों के तहत 28 सितंबर, 3, 6 और 10 अक्टूबर को चुनाव होने हैं। पहले चरण के तहत 28 सितंबर की सुबह 7.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक वोटिंग होगी। मतदान खत्म होने के बाद सभी पंचायत मुख्यालयों पर मतगणना कराई जाएगी।

Read More…
Film City Noida: CM योगी का बड़ा ऐलान, यूपी में बनाएंगे देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी
NIA Arrests Terrorists: एनआईए की बंगाल और केरल में छापेमारी, अलकायदा के 9 आतंकी गिरफ्तार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here