Farm bill 2020: कृषि बिल के विरोध में उतरे नवजोत सिद्धू, पंजाब में प्रदर्शन तेज

0

संसद के दोनों सदनों से पास हुए मोदी सरकार के किसान बिलों को लेकर विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। देश के कई राज्यों में किसान संगठन कृषि विधेयकों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। इन बिलों को लेकर पंजाब के अमृतसर में प्रदर्शन कर रहे किसानों को कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने बुधवार को समर्थन दिया है। एक साल के लंबे वक्त के बाद आज सिद्धू किसानों के बीच प्रदर्शनों में उतरे हैं।

कृषि बिलों के विरोध में हरियाणा और पंजाब में लगातार कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता रैलियों का आयोजन कर रहे हैं। नवजोत सिंह सिद्धू ने कृषि बिल के विरोध में कई ट्वीट किए हैं। जिस दिन लोकसभा में कृषि बिल पास हुए तो उन्होंने दो ट्विट किए थे। संसद में विपक्ष के विरोध के बीच मोदी सरकार ने कृषि विधेयकों को पारित किया है। इन बिलों के विरोध में शिरोमणि अकाली दल से केंद्र की मोदी सरकार में मंत्री हरसिमरत कौर ने इस्तीफा दिया था। सम्पूर्ण विपक्ष इन बिलों को किसानों के विरोध में बता रहा है।

बता दें कि कांग्रेस सहित विपक्षी दल संसद के मानसून सत्र में राज्यसभा की कार्रवाई का बहिष्कार करने का फैसला ले चुके हैं। विपक्ष के इस कदम के बाद राज्यसभा से निलंबित आठ सांसदों ने धरना समाप्त कर दिया। कांग्रेस सांसद ने कहा कि इस सत्र में विपक्ष उच्च सदन की कार्यवाही का बहिष्कार करेगा। किसान बिलों के विरोध में सड़क पर उतरकर किसान आंदोलन को तेज किया जाएगा।

Read More…
Bihar Election 2020: बिहार DGP गुप्तेश्वर पांडेय ने खादी के लिए छोड़ी खाकी, ये है वजह
Parliament Updates: राज्यसभा की कार्यवाही से विपक्ष नदारद, विपक्षी दलों की बैठक आज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here