Morning News Bulletin, सोमवार 30 नवम्बर, डालिए एक नजर बडी खबरों पर !

0

Nitin Gadkari के नागपुर मॉडल से 54 हजार लोगों को कैसे मिलीं नौकरियां?

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने संसदीय क्षेत्र नागपुर में एक ऐसा मॉडल बनाया कि 54 हजार से ज्यादा लोगों को अच्छी कंपनियों में नौकरियां मिल गईं।

farmer agitation सुलझाने को नड्डा के घर बैठक शुरू, गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद

दिल्ली सीमा पर चल रहे किसानों के आंदोलन को सुलझाने के लिए भाजपा संगठन और सरकार की ओर से कोशिशें तेज हो गई हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर बेहद अहम बैठक शुरू हुई है।

कोहली का कैच लेने के बाद टीम ने राहत की सांस ली :Henriques

आस्ट्रेलिया के आलराउंडर मोइसिस हेनरिक्स ने कहा है कि रविवार को यहां खेले गए दूसरे वनडे में भारतीय कप्तान विराट कोहली का कैच पकड़ने के बाद उनकी पूरी टीम ने राहत की सांस ली।

दिल्ली को जाने वाली सभी सड़कों को जाम करेंगे किसान : Farmers’ Organization

दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे किसान संगठनों के नेताओं ने देश की राजधानी में प्रवेश के सभी नाकों को को बंद करने की चेतावनी दी है। नए कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे

MIG-29 के लापता पायलट की तलाश जारी, 9 युद्धपोत, 14 विमान तलाशी अभियान में शामिल

मिग-29 ट्रेनर लड़ाकू विमान के अरब सागर में दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद लापता पायलट का अभी तक कुछ पता नहीं चला है। भारतीय नौसेना ने रविवार को कहा कि 9 युद्धपोत, 14 विमान और भारतीय नौसेना के फास्ट इंटरसेप्टर विमान को लापता पायलट का पता लगाने के लिए तैनात किया गया है।

SHARE
Previous articleबेहतर लेंथ के साथ गेंदबाजी करना चाहता था : Henriques
Next articleCorona infection:शोधकर्ताओं ने किया खुलासा, इस ब्लड ग्रुप वाले लोगों में कोरोना का कम खतरा
बहुत ही मुश्किल है अपने बारे में लिखना । इसलिए ज्यादा कुछ नहीं, मैं बहुत ही सरल व्यतित्व का व्यक्ति हूं । खुशमिजाज हूं ए इसलिए चेहरे पर हमेशा खुशी रहती हैए और मुझे अकेला रहना ज्यादा पंसद है। मेरा स्वभाव है कि मेरी बजह से किसी का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए और ना ही किसी का दिल दुखना चाहिए। चाहे वो व्यक्ति अच्छा हो या बुरा। मेरे इस स्वभाव के कारण कभी कभी मुझे खामियाजा भी भुगतान पड़ता है। मैं अक्सर उनके बारे में सोचकर भुला देता हूं क्योंकि खुश रहने का हुनर सिर्फ मेरे पास है। मेरी अपनी विचारए विचारधारा है जिसे में अभिव्यक्त करता रहता हूं । जिन लोगों के विचारों से कभी प्रभावित भी होता हूं तो उन्हें फोलो कर लेता हूं । अभी सफर की शुरुआत है मैने कंप्यूटर ऑफ माटर्स की डिग्री हासिल की है और इस मीडीया क्षेत्र में अभी नया हूं। मगर मुझे अब इस क्षेत्र में काम करना अच्छा लग रहा है। और फिर इसी में काम करने का मन बना लेना दूसरों के लिये अश्चर्य पूर्ण होगा। लेकिन इससे पहले और आज भी ब्लागर ने एक मंच दिया चिठ्ठा के रुप में, जहां बिना रोक टोक के आसानी से सबकुछ लिखा या बताया जा सका। कभी कभी मन में उठ रही बातों या भावों को शब्दों में पिरोयाए उनमें खुद की और दूसरों की कहानी कही। कभी उनके द्वारा किसी को पुकाराए तो कभी खुद ही रूठ गया। कई बार लिखने पर भी मन सतुष्ट नहीं हुआ और निरंतर कुछ नया लिखने मन बनता रहता है। अजीब सी बेचैनी जो न जाने क्या करवाएगी और कितना कुछ कर गुजर जाने की तमन्ना लिए निकले हैं इन सफरों, जहां उम्मीद और विश्वास दोनों कायम हैं जो अर्जुन के भांति लक्ष्य को भेद देंगे । मुझे अभी अपने जीवन में बहुत कुछ करना है किसी के सपनों को पूरा करना हैं । अब तो बस मेरा एक ही लक्ष्य हैं कि मैं बस उसके सपने पूरें करू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here