इन स्टेडियमों में खेले जाएंगे IPL 2020 के मैच, यहां जानें मैदानों की खासियत

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। आईपीएल 2020 का आयोजन यूएई की धरती पर होने जा रहा है, टूर्नामेंट 19 सितंबर से होगा। बता दें कि लीग के सभी मुकाबले यूएई की तीन मैदानों पर खेले जाएंगे, जिनका जिक्र हम यहां कर रहे हैं।

IPL 2020: CSK के खिलाफ MI का ये डरावना रिकॉर्ड कप्तान Rohit Sharma को कर सकता है परेशान

यूएई की जिन तीन स्थानों पर मैच होने जा रहे है, उनमें दुबई , शारजाह और अबु धाबी शामिल हैं। आइए जानते हैं यहां स्थित स्टेडियमों की खासियत के बारे में-

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम- यूएई के दुबई में एक बड़ा मैदान स्थित है जिसका नाम दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम है। इस मैदान पर दर्शकों की क्षमता 25 हजार है। हालांकि कोरोना महामारी के चलते दर्शकों के मैदान पर आने की पाबंदी है। बता दें कि इस स्टेडियम की फ्लाडलाइट्स को रिंग ऑफ फादर नाम दिया गया है । स्टेडियम के चारों तरफ 350 फ्लडलाइट इसकी गोल छत की परिधि के आसपास लगी हैं जिससे जमीन पर खिलाड़ियों छाया कम बनती है।

IPL में अपना पहला शतक लगा सकते हैं ये पांच स्टार बल्लेबाज

शारजाह क्रिकेट स्टेडियम – यूएई के शारजाह में स्थित स्टेडियम दर्शकों के लिए यादगार रहा है क्योंकि इस मैदान भारत और पाकिस्तान के मुकाबले हुए हैं । इस ऐतिहासिक मैदान पर ही भारत के सुनील गावस्कर और सचिन तेंदुलकर जैसे महान बल्लेबाजों ने अपनी बल्लेबाजी का जलवा दिखाया है।

IPL 2020, MI Vs CSK:ओपनिंग मुकाबले में ये 5 मैच जिताऊ खिलाड़ी दिखा सकते हैं जलवा

शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम- यूएई में तीसरा और आखिरी स्टेडियम यूएई में स्थित है जिसका नाम शेख जायद स्टेडियम है। इस मैदान की दर्शक क्षमता है। हालांकि इस बार इसके कोई मायने नहीं है । बता दें कि इस मैदान पर ही आईपीएल का ओपनिंग मैच 19 सितंबर को मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाना है।

IPL 2020 के Full schedule के लिए यहां क्लिक करें

IPL 2020 की ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here