INDvsENG:आर अश्विन ने वेस्टइंडीज के महान गेंदबाज को छोड़ा पीछे, हासिल की बड़ी उपलब्धि

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क। इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में खेलते हुए आर अश्विन ने एक बड़ा विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।अश्विन ने मुकाबले के तीसरे दिन इंग्लैंड की दूसरी पारी में लगातार दो गेंदों पर जैक क्रॉले और जॉनी बेयरस्टो को आउट किया ।इसके साथ ही वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में 15 वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

IND vs Eng:रोहित ने पूछा विकेट के पीछे इतनी बातें क्यों करते हो?ऋषभ पंत ने दिया ये जवाब

आर अश्विन ने अब वेस्टइंडीज के महान तेज गेंदबाज कर्टली एम्ब्रोस को पीछे छोड़ा है।खतरनाक गेंदबाजों में से एक रहे वेस्टइंडीज के दिग्गज एम्ब्रोस ने 98 टेस्ट मैचों में 405 विकेट लिए थे । बता दें कि टेस्ट से पहले अश्विन के नाम 77 मैचों में 401 विकेट थे। उन्होंने अहमदाबाद में टेस्ट की पहली पारी में तीन जबकि दूसरी पारी में ख़बर लिखे जाने तक तीन विकेट चटकाए थे। अब उनके नाम 407 विकेट हो गए हैं।बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ जारी मौजूदा टेस्ट सीरीज में आर अश्विन जबरदस्त फॉर्म में हैं । उन्होंने अब तक 29 विकेट लिए हैं।

महान खिलाड़ी Sunil Gavaskar ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पूरे किए 50 साल, तेंदुलकर समेत कई खिलाड़ियों ने दी ऐसे बधाई

चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट अश्विन ने 8 विकेट लिए थे और 106 रनों की शानदार पारी भी खेली थी। बता दें कि आर अश्विन ने इस सीरीज के दौरान ही टेस्ट क्रिकेट में अपने 400 विकेट पूरे करने की बड़ी उपलब्धि भी अपने नाम की थी। अश्विन भारत के लिए 400 विकेट लेने वाले चौथे गेंदबाज बने थे। उनसे पहले अनिल कुंबले और हरभजन सिंह यह कारनामा कर चुके हैं।बता दें कि आर अश्विन भारतीय टीम में अहम भूमिका अदा कर रहे हैं।टीम इंडिया को अश्विन की मौजूदा से काफी फायदा हो रहा है।

VIDEO:वीरेंद्र सहवाग ने तेंदुलकर के अंदाज में खेला हैरतअंगेज शॉट, दिला दी पुराने दिनों की याद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here