महान खिलाड़ी Sunil Gavaskar ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पूरे किए 50 साल, तेंदुलकर समेत कई खिलाड़ियों ने दी ऐसे बधाई

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।। छह मार्च यानि आज सुनील गावस्कर ने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू के 50 साल पूरे किए हैं। सुनील गावस्कर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद आज भी अलग-अलग भूमिकाओं में क्रिकेट से जुड़े हुए हैं।सुनील गावस्कर ने 1971 में आज के दिन पोर्ट ऑफ स्पिन में खतरनाक वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया ।

VIDEO:वीरेंद्र सहवाग ने तेंदुलकर के अंदाज में खेला हैरतअंगेज शॉट, दिला दी पुराने दिनों की याद

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहली बार मैदान पर उतरे थे तो किसी ने नहीं सोचा था कि विंडीज के तेज गेंदबाजों के आगे बिना हेलमेट पिच पर उतरने वाला ये लड़का ना सिर्फ दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बनेगा बल्कि आने वाले कई खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा स्त्रोत होगा।सुनील गावस्कर ने भारत के लिए 124 टेस्ट मैच खेले जिनमें 51.2 की औसत से 10122 रन बनाए।

INDvENG: पहले टेस्ट शतक से चूके वाशिंगटन सुंदर, नाबाद 96 की पारी खेलकर लौटे पवेलियन

गावस्कर ने अपने करियर में 34 शतक और 45 अर्धशतक लगाए है। उनका हाईस्कोर 236 रन रहा।सुनील गावस्कर टेस्ट क्रिकेट में सबसे पहले दस हजार रने पूरे करने वाले बल्लेबाज थे। सुनील गावस्कर तमाम खिलाड़ियों के लिए आदर्श रहे हैं। आज उनके अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 50 साल पूरे होने पर सचिन तेंदुलकर समेत कई खिलाड़ियों ने बधाई दी है।खास मौके पर सभी खिलाड़ी अपने – अपने अंदाज में सुनील गावस्कर को शुभकामनाएं दे रहे हैं।

SL vs WI:दूसरे टी 20 में गेल -पोलार्ड हुए फेल, श्रीलंका ने विंडीज को 43 रनों से दी मात
क्रिकेट की यादों को ताजा करते हुए क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने ट्विट करते हुए गावस्कर की तस्वीर शेयर करते हुए कहा- मेरे आदर्श। इसके अलावा सुरेश रैना ,रुद्र प्रताप जैसे खिलाड़ियों ने सुनील गावस्कर को बधाई दी है। बता दें कि सुनील गावस्कर ऐसे क्रिकेटर हैं जिनकी लोकप्रियता सिर्फ भारत तक ही सीमित नहीं रही बल्कि विश्व क्रिकेट ने उनका सम्मान किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here