Independence day 2020: आर्मी बकैग्राउंड से ताल्लुक रखते हैं बॉलीवुड के ये दिग्गज

0

बॉलीवुड इंडस्ट्री में पिछले काफी समय भाई भतीजावाद को लेकर बवाल हो रहा है। लेकिन आज हम आपको बॉलीवुड के उन कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो इंडियन आर्मी बैकग्राउंड से आते है। लेकिन यहां पर सबसे ताज्जुब की बात ये है कि इन कलाकारों ने अभिनय को लेकर कोई कोर्स नहीं किया और ना ही इनके घर में कभी ऐसा माहौल रहा है लेकिन इसके बावजूद इन कलाकारों ने अभिनय की दुनिया में शिखर तक पहुंचे हैं इस लिस्ट में कई दिग्गज नाम शामिल है आइए जानते हैं उनके बारे में —

अक्षय कुमार
आज बॉलीवुड में खिलाड़ी अभिनेता के तौर पर अपनी पहचान बनाने वाले अक्षय कुमार के पिता हरि ओम भाटिया एक आर्मी के जवान थे। लेकिन उन्होंने बाद में किसी कारण आर्मी छोड़ दी और इसके बाद वो UNICEF में अकाउंटेंट की नौकरी करने लगे। आज अक्षय कुमार अगर एक डिसिप्लिन मे रहते है तो इसका कारण उनके पिता है।

सुष्मिता सेन
बॉलीवुड मशहूर अभिनेत्री और ब्रह्मांड सुंदरी सुष्मिता सेन के पिता विंग कमांडर शुबीर सेन है। ये इंडियन एयरफोर्स का वही पोस्ट है जिस पर आज बालाकोट एयर स्ट्राइक रिटैलिएशन के हीरो अभिनंदन वर्धमान कार्यरत है। लेकिन अब अभिनेत्री के पिता रिटायर हो चुके हैं। उन्होंने लंबे समय तक देश की सेवा की है।

प्रियंका चोपड़ा
बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा के पिता डॉ. आशोक चोपड़ा इडियन आर्मी में एक फिजिशियन थे। हालांकि उनका कैंसर से निधन हो गया था। प्रियंका के पिता के अलावा उनकी मां मधु चोपड़ा भी इंडियन आर्मी में एक डॉक्टर थी। आर्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखने के बाद भी प्रियंका ने अभिनय की दुनिया में एक बड़ा नाम कमाया है।

अनुष्का शर्मा
बॉलीवुड की अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के पिता कर्नल अजय कुमार शर्मा आर्मी आफिसर है। उनके पिता की पोटिंग जब अयोध्या में थी तभी अनुष्का शर्मा का जन्म हुआ था।

प्रीति ज़िंटा
प्रीति जिंटा के पिता दुर्गानंद जिंटा भी एक आर्मी आफिसर थे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जब प्रीति महज 13 साल की थी तभी एक भयानक एक्सीडेंट में उनके पिता का निधन हो गया था। जबकि मां को काफी चोट आई थी। अब उनके भाई दीपांकर इंडियन आर्मी में कमिशन्ड ऑफिसर हैं।

निमरत कौर
अभिनेत्री निमरत कौन के पिता मेजर भूपिंदर सिंह आर्मी आफिसर है। हिज्ब-उल-मुजाहिदीन के कुछ आतंकवादियों ने उन्हें किडनैप कर दूसरे आतंकियों को छुड़ाने की मांग की थी। आपको जानकर हैरानी होगी कि जब आतंकियों की मांग पूरी नहीं हुई तो अंतकियों ने अभिनेत्री के पिता को जान से मार दिया था।

लारा दत्ता
अभिनेत्री लारा दत्ता के पिता एल.के दत्ता भी एक आर्मी आफिसर है। मिस यूनिवर्स बनने का क्रेडिट अपने पापा के लगातार ट्रांसफर को देती है। क्योंकि यहीं से उन्होंने पब्लिक स्पीकिंग और स्विमिंग सीखी थी।

थर्ड स्टेज के एडवांस लंग कैंसर से जूझ रहे है संजय दत्त, फैंस कर रहे जल्द ठीक होने की दुआ

सिर्फ शायर ही नहीं बल्कि एक मशहूर गीतकार भी थे राहत इंदौरी, लिखे ये सुपरहिट गाने

रात अकेली है रिव्यू: मर्डर मिस्ट्री सुलझाते हुए खुद हैरत में पड़ गए नवाजुद्दीन सिद्दिकी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here