IND VS ENG: पिच पर सवाल उठाने वालों को आर अश्विन ने दिया तगड़ा जवाब, जानिए क्या कहा

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क। भारत के खिलाफ इंग्लैंड को लगातार दो टेस्ट मैचों में हार मिली । दोनों बार ही इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ियों ने हार का दोष पिच पर मड़ा और सवाल खड़े किए। चेन्नई के बाद अहमदाबाद में मिली तीसरे टेस्ट मैच के तहत 10 विकेट से हार के बाद पिच पर सवाल खड़े हो रहे हैं।वैसे इन सब बातों के बीच पिच पर सवाल उठा रहे लोगों को भारतीय स्पिनर आर अश्विन ने तगड़ा जवाब दिया है।

PCB ने पाकिस्तान क्रिकेटर उमर अकमल को दी बड़ी राहत, बैन को घटाया

अश्विन का मानना है कि लोगों को पिच के नाम पर बहस और ड्रामा नहीं करना चाहिए। शनिवार को हुई प्रेस कॉन्फ्रेस में आर अश्विन से नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच को लेकर सवाल पूछे गए।पत्रकार ने पूछा कि क्या वे मानते हैं कि तीसरे टेस्ट के लिए पिच अच्छी थी । भारतीय गेंदबाज ने इसके जवाब में पिच पर सवाल उठाने वाले लोगों से ही सवाल पूछ डाला ।

Shaheen Afridi ने रचा इतिहास, T20 में ऐसा कमाल करने वाले गेंदबाज बने

आर अश्विन ने पूछा कि अच्छी क्रिकेट पिच क्या है? गेंदबाज मैच में थे? रन बनाने के लिए बल्लेबाजों को अच्छी बल्लेबाजी करने की जरूरत थी । निश्चित रूप से इसे लेकर कोई सवाल नहीं है । साथ उन्होंने जवाब देते हुए पूछा कि अच्छी पिच कैसे बनाते हैं, कौन इसे परिभाषित करता है? पहले दिन गेंद सीम करेगी, अगले दिन बल्लेबाजी होगी और आखिरी दो दिन स्पिन होगी।

IND vs ENG:हार से बौखलाया इंग्लैंड का पूर्व कप्तान, ICC को भड़काने के लिए दिया ये बयान

इस तरह का नियम कौन बनाता है, हमें इस बहस को यहीं खत्म कर देना चाहिए और इसे लेकर ज्यादा ड्रामा नहीं करना चाहिए। अश्विन ने यह भी कहा कि भारत ने कभी विदेशी पिच को बहाना नहीं बनाया, चाहे नतीजा कुछ भी क्यों ना रहो । बता दें कि सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच जीतकर अश्विन ने 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है। गौरतलब हो कि तीसरे टेस्ट मैच के तहत आर अश्विन ने शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन किया और कुल 7 विकेट चटकाए। अश्विन के अलावा भारतीय स्पिनर अक्षर पटेल ने सबसे 11 विकेट लेकर टीम इंडिया को जीत दलाने में योगदान दिया। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here