Shaheen Afridi ने रचा इतिहास, T20 में ऐसा कमाल करने वाले गेंदबाज बने

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने पाकिस्तान सुपर लीग में खेलते हुए इतिहास रच दिया। उन्होंने लाहौर कलंदर्स की ओर से खेलते हुए मु्ल्तान सुल्तान के खिलाफ खेलते हुए बड़ी उपलब्धि अपने नाम की । शाहीन अफरीदी 20 साल की उम्र में 100 टी 20 विकेट लेने वाले दुनिया के पहले तेज गेंदबाज बन गए।

IND vs ENG:हार से बौखलाया इंग्लैंड का पूर्व कप्तान, ICC को भड़काने के लिए दिया ये बयान

शाहीन अफरीदी ने टी 20 में जिस दिन 100 विकेट पूरे करने का कारनामा किया। उस दिन उनकी उम्र 20 साल और 326 दिन थी और उन्होंने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ दिया। शाहीन से पहले टी 20 में 100 विकेट लेने वाले युवा तेज गेंदबाज बुमराह थे। जसप्रीत बुमराह ने 10 साल की उम्र में टी 20 क्रिकेट में डेब्यू किया था और उन्होंने 23 साल 57 दिन की उम्र में ये उपलब्धि अपने नाम की थी।

Shikhar Dhawan ने किया धमाका, छक्के -चौके लगाकर खेली जोरदार पारी और जड़ा शतक

बता दें कि शाहीन अफरीदी ने अपना टी 20 डेब्यू फरवरी 2018 में लाहौर कलंदर्स के लिए किया था । इसके ठीक एक महीने के बाद उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना टी 20 अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया । वहीं अब तक उनके टी 20 करियर की बात की जाए तो 74 मैचों के तहत उन्होंने कुल 100 विकेट लिए हैं

Coronavirus ने न्यूजीलैंड -ऑस्ट्रेलिया की T20I सीरीज में डाला खलल, मैचों को लेकर हुआ ये बदलाव

और उनका बेस्ट प्रदर्शन 19 रन देकर 6 विकेट रहा है। वैसे आपको बता दें कि शाहीन अफरीदी ने अब तक पाकिस्तान के लिए 15 टेस्ट, 22 वनडे और 21 टी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं और तीनों में मिलाकर उन्होंने कुल 117 विकेट लिए हैं।शाहिन अफरीदी ऐसे तेज गेंदबाज हैं जो लगातार अपने प्रदर्शन से सुर्खियों बटोरते रहे हैं।यही नहीं कई दिग्गज खिलाड़ी भी उनकी तारीफों के पुल बांध चुके हैं।पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी उनकी तारीफ की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here