IND VS PAK की द्विपक्षीय सीरीज को लेकर ICC के बॉस ने कही बड़ी बात

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।। आईसीसी की योजना भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज कराए जाने की है,पर इसको सफलता तब तक नहीं मिल सकती है जब तक दोनों देश तैयार ना हों। बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आपसी संबंध अच्छे नहीं हैं और इसलिए दोनों देश द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलते हैं।

AUS vs IND: वनडे सीरीज गंवाने पर भारतीय गेंदबाजों पर दिग्गज Irfan Pathan का बड़ा बयान

हालांकि भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट करने को लेकर आवाज उठती रही है । हाल ही में भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज कराने को लेकर आईसीसी के नए अध्यक्ष ग्रेग बार्कले ने बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा कि उनके पास यह सुनिश्चित करने करने के लिए जनादेश नहीं है कि भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज जल्द खेली जाए।

AUS VS IND: इस दिग्गज ने फिर की Virat Kohli को कप्तानी से ना हटाने की वकालत

बता दें कि दोनों एशियाई पड़ोसी देशों के बीच बीते 13 साल से एक भी टेस्ट सीरीज नहीं खेली गई है। अंतिम बार भारत और पाकिस्तान साल 2007 में आमने- सामने हुए थे जब पाकिस्तान ने भारत ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली थी। पाकिस्तान ने साल 2012 के अंत में एक वनडे और टी 20 सीरीज के लिए भारत दौरा किया था तब दोनों के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट नहीं खेला गया है।

आखिर क्यों David warner के चोटिल होने से खुश हैं KL Rahul, कही ये बड़ी बात

अब आईसीसी के ने अध्यक्ष बार्कले का कहना है कि आईसीसी इन दोनों देशों के बीच एक सूत्रधार की भूमिका अदा कर सकते हैं, हालांकि अंतिम फैसला भारत और पाकिस्तान की सरकारों का होगा। उन्होंने कहा, हम उन देशकों को नियमित रूप से फिर से एक साथ वापस देखना पसंद करेंगे। आईसीसी ऐसा करने में मदद करेगा जो किसी सुविधा को देखने और परिणाम का समर्थन करने के लिए करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here