Hyderabad Election 2020: BJP के लिए क्यों अहम है हैदराबाद चुनाव, स्टार प्रचारकों की फौज उतरी…

0

निजामी तहजीब के लिए दुनियाभर में मशहूर हैदराबाद आजकल चुनावी अखाड़े का मैदान बना हुआ है। ऐसे तो तमाम राजनीतिक पार्टियां ग्रेनटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव जीतने के लिए दांव चल रही हैं। लेकिन बीजेपी ने तो हैदराबाद निकाय चुनाव को लेकर पूरी ताकत झौंक दी है। BJP निजामों के शहर को भंगवा रंग में रंगने के लिए पूरी ताकत झौंक रही है। इसके लिए बीजेपी के दिग्गजों की फौज मैदान में उतरी हुई है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ सहित बीजेपी के स्टार प्रचारक हैदराबाद में शक्ति प्रदर्श कर चुके हैं। बीजेपी ने एक निकाय चुनाव में पूरी ताकत क्यों लगा दी है? बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, सीएम योगी आदित्यनाथ, और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सहित कई दिग्गजों ने असद्दुदीन ओवैसी की पार्टी AIMIM को चुनौती देने के लिए उतर चुके हैं।

बता दें कि बिहार चुनाव जीतने के लिए बीजेपी के हौंसलों को पंख मिले हैं। ऐसे में बीजेपी का मकद AIMIM के किले को ढहाना है। ऐसा करके बीजेपी अपने आगे की राह को आसान करने में लगी है। बिहार में 74 सींटें जीतने के बाद अब बीजेपी बंगाल की चढ़ाई करने को आतुर है। बीजेपी को ऐसा लगता है कि कर्नाटक के बाद तेलंगाना उसके लिए दूसरा ऐसा राज्य बन सकता है जहां वो बड़ी पार्टी बनकर उभर सकती है। साल 2019 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी ने इतना दमखम नहीं दिखा सकी थी जितना हैदराबाद चुनावों में पूरी तातक झोंक रही है।

Read More…
Farmers Protest: दिल्ली में किसानों का हल्लाबोल जारी, टिकरी-सिंधु बॉर्डर पूरी तरह से बंद….
Lockdown in Rajasthan: प्रदेश के कंटेंनमेंट जोन 31 दिसंबर तक लॉक, नहीं खुलेंगे स्कूल-कॉलेज….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here