Lockdown in Rajasthan: प्रदेश के कंटेंनमेंट जोन 31 दिसंबर तक लॉक, नहीं खुलेंगे स्कूल-कॉलेज….

0

राजस्थान में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रदेश में बढ़ते वायरस को देखते हुए गृह विभाग ने रविवार रात को नई गाइड लाइन जारी की है। राज्य सरकार के नए दिशा निर्देशों के अनुसार, कंटेनमेंट जोन में अब 31 दिसंबर तक लॉकडाउन लागू रहेगा। पांच और नए जिलों पाली, नागौर, टोंक, सीकर और गंगानगर मं नाइट कर्फ्यू लगाने पर निर्णय लिया गया है। इससे पहले बीकानेर, जयपुर, उदयपुर, भीलवाड़ा, कोटा, उदयपुर, अलवर और अजमेर में नाइट कर्फ्यू लगाया गया था।

इन सभी 13 जिलों में रात्रि 8 बजे से सुबह 6 बजे तक रात्रि कर्फ्यू लगाने पर फैसला लिया है। कर्फ्यू के दौरान बाजार, कार्य स्थल और व्यवसायिक कॉम्पलेक्स बंद रहेंगे। इसके अलावा 31 दिसंबर तक सभी स्कूल, कॉलेज, कोचिंग और तमाम शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे। गृह विभाग की नई गाइडलाइन के अनुसार, कंटेनमेंट जोन में 31 दिसंबर तक लॉकडाउन लागू रहेगा। कोरोना की वजह से प्रदेश में हालात खराब चल रहे हैं। कंटेनमेंट जोन में केवल आवश्यक गतिविधियां जारी रहेगी।

स्कूलों में ऑनलाइन क्लासेज चालू रहेंगी। सिनेमा हॉल, धार्मिक और राजनीतिक कार्यक्रमों पर पूरी तरह से रोक रहेगी। विवाह समारोह में 100 लोगों से ज्यादा जुटने पर भारी जूर्माना राशी वसूली जाएगी। दाह संस्कार के लिए 20 लोगों को जाने की इजाजत रहेगी। ऐसे व्यक्ति जो कोरोना वॉजिटिव पाए गए हैं। उनके संपर्क में आने वाले लोगों को 14 दिन तक क्वारेंटाइन किया जाएगा। कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आने वाले सभी लोगों में से 80 फीसदी लोगों की 72 घंटे में पहचान की जाएगी।

Read More…
Farmers Protest: दिल्ली में किसानों का हल्लाबोल जारी, टिकरी-सिंधु बॉर्डर पूरी तरह से बंद….
Lockdown in Rajasthan: प्रदेश के कंटेंनमेंट जोन 31 दिसंबर तक लॉक, नहीं खुलेंगे स्कूल-कॉलेज….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here