Farmers Protest: दिल्ली में किसानों का हल्लाबोल जारी, टिकरी-सिंधु बॉर्डर पूरी तरह से बंद….

0

मोदी सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का हल्लाबोल जारी है। पंजाब-हरियाणा से लेकर दिल्ली तक किसानों का संग्राम खत्म नहीं हुआ है। पिछले कुछ दिनों से दिल्ली और आसपास के इलाकों में किसानों ने डेरा जमाया हुआ है। प्रदर्शनकारी किसानों को सरकारी की तरफ से बातचीत का प्रस्ताव दिया गया है। किसानों का कहना है कि सरकार बिना शर्त के बात सुनें।

दूसरी तरफ कृषकों के आंदोलन को लेकर सरकार एक्टिव मोड़ में दिखाई दे रही है। पिछले दिन दो बड़े मंत्रियों ने बैठक की है। नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों ने रविवार को सिंधु बॉर्डर से हटने से इनकार कर दिया है। इसके साथ ही किसान संगठनों ने दिल्ली में प्रवेश के सभी 5 रास्तों को बंद करने की चेतावनी दी है। दिल्ली पुलिस के अनुसार, टिकरी और सिंधु बॉर्डर पर किसी तरह की ट्रैफिक मूवमेंट की इजाजत नहीं है। पिछले दिन हैदराबाद से लौटते ही गृहमंत्री अमित शाह किासनों से जुड़ी एक बैठक में शामिल हुए।

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर पर राजनाथ सिंह, नरेंद्र सिंह तोमर और अमित शाह ने मीटिंग की। इस दौरान किसानों आंदोलन को लेकर मंथन किया गया। किसानों का आंदोलन जिस तरह से गति पकड़ रहा है। इसको लेकर राजनीति में हलचल तेज हो गई है। कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दल किसानों के समर्थन में उतरे हैं। पंजाब से आए किसानों का कहना है कि जब तक कृषि बिलों का रद्द नहीं किया जाता तब तक पीछे हटने वाले नहीं है। हम 6 महीने का राशन लेकर आए हैं।

Read More…
Farmers Protest: दिल्ली में किसानों का हल्लाबोल जारी, टिकरी-सिंधु बॉर्डर पूरी तरह से बंद….
Lockdown in Rajasthan: प्रदेश के कंटेंनमेंट जोन 31 दिसंबर तक लॉक, नहीं खुलेंगे स्कूल-कॉलेज….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here