India China standoff: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के बयान से चीन ने कबूला सच, अब तक छिपा रहा था

0

पूर्वी लद्दाख में एलएसी पर जारी तनाव खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। 15 जून की रात को भारतीय जवानों के पराकर्म के सामने चीन की सैना पस्त हो गई थी। इस बात का सबूत अब खुद चीन ने दिया है। आखिरकार चीन ने गलवान घाटी में हुए खूनी संघर्ष में चीनी सैनिकों की मौत से पर्दा हटा दिया है। अमेरिकी अखबरा ने पिछले दिनों दावा किया था कि एलएसी विवाद में चीन के 60 सैनिकों की मौत की खबर छापी थी।

इस बात को लेकर चीन औपचारिक रूप से कबूल नहीं कर पाया था। लेकिन राजनाथ सिंह के एक बयान के बाद चीन के सरकारी अखबरा ने गलवान घाटी का सच उगल दिया। ग्लोबल टाइम्स ट्वीट से चीन का वो काला सच सामने आ गया, जो 15 जून के बाद से वो से छुपा रहा था। गुरुवार को जब राज्यसभा में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि गलवान घाटी में चीन को भारी नुकसान पहुंचा था तो चीन इससे झल्ला उठा और सच उगल दिया।

बता दें कि संसद में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को कहा कि भारत और चीन दोनों ने औपचारिक तौर पर यह माना है कि सीमा विवाद एक गंभीर मामला है। इसका समाधान करने के लिए शांतिपूर्ण वार्ता की जरूरत है। हमने चीन को डिप्लोमेटिक और मिलिट्री चैनल के जरिए यह अवगत कराया है कि इस प्रकार की स्थिति एक तरफा बदलने का प्रयास है। ऐसे प्रयास किसी भी सूरत में मंजूर नहीं हैं।

Read More…
SBI ATM Rules: आज से बदल जाएगा SBI एटीएम से कैश निकालने का नियम, जानें पूरी प्रक्रिया
New Farm bill 2020: कृषि बिल का विरोध तेज, पूर्व CM प्रकाश सिंह बादल के घर के बाहर किसान ने खाया जहर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here