पूर्व चयनकर्ता ने किया खुलासा , बताया विश्व कप के लिए क्यों नहीं चुने गए अंबाती रायडू

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। पिछले साल जब इंग्लैंड में हुए वनडे विश्व कप के लिए अंबाती रायडू को टीम में नहीं चुना गया था तब काफी बवाल हुआ था । अंबाती रायडू ने खुद एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली चयन समिति पर सवाल खड़े किए थे और निशाना साधा था । बता दें कि विश्व कप 2019 लिए चयनकर्ताओं ने रायडू पर विजय शंकर को तरजीह देने का काम किया था।

CPL का ऐसा रहा है इतिहास, जानिए कब कौन सी टीम ने जीता खिताब

वैसे हर किसी के मन में यह सवाल रहा है कि रायडू को आखिर टीम में क्यों नहीं चुना गया था। इस पूरे मामले को लेकर पूर्व चयनकर्ता का गगना खोड़ा ने बड़ा खुलासा किया है।बता दें कि गगन खोड़ा उस पैनल का हिस्सा थे जिसने विश्व कप की टीम का चयन किया था। उन्होंने बताया कि आखिर क्या वजह थी कि रायडू की जगह विजय शंकर को टीम में शामिल किया गया था।

उन्होंने कहा , रायडू उस समय में अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं थे और सिलेक्टर्स को उन पर भरोसा नहीं था कि वह आईसीसी इवेंट में खेलने के लायक हैं या नहीं । खोड़ा ने कहा कि , अंबाती रायडू अनुभवी थी और आप विश्व कप देख रहे थे। हम एक साल तक उनके साथ काम किया लेकिन वह धीरे-धीरे सुस्त हो रहे थे। विश्व कप में जाने का आत्मविश्वास उनमें नहीं दिख रहा था।

इस दिग्गज ने बताया, कोहली तेजी से सीख रहे हैं धोनी की कप्तानी की ये खूबी

उनकी जगह हम किसी युवा खिलाड़ी को शामिल नहीं कर सकते थे क्योंकि विश्व कप इंग्लैंड में था। गौरतलब है कि अंबाती रायडू को पहले नंबर चार के फिट माना जा रहा था पर बाद में दरकिनार कर दिया था । टीम इंडिया ने विश्व कप में सेमीफाइनल तक सफर तय किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here