CPL का ऐसा रहा है इतिहास, जानिए कब कौन सी टीम ने जीता खिताब

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। कैरेबियन प्रीमियर लीग भी आईपीएल की तर्ज पर खेली जाती है जिसके 8वें सीजन का आगाज 18 अगस्त से होने जा रहा है। टूर्नामेंट का मुकाबला 10 सितंबर को खेला जाएगा जिसमें कुल 6 टीमें भाग लेंगी। अगर इस लीग के बारे में बात की जाए तो वर्तमान में हीरो मोटोकॉर्प इस लीग को प्रायोजित करता है और सीपीएल का संचालन वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ही करता है।

तो क्या पतंजलि बनने जा रहा है आईपीएल 2020 का स्पॉन्सर, सामने आई ये जानकारी

बता दें कि कैरेबियन प्रीमियर लीग की शुरुआत 2013 में हुई थी तब से टूर्नामेंट तीन नए चैंपियन दे चुका है । बता दें कि बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान की मालिकाना हक वाली ट्रिनबागो नाइटराइडर्स इस लीग की सफल टीम है । पहली बार ट्रिनबागो की टीम 2015 में चैंपियन बनी थी। वहीं 2017-18 में हुए सीजन ट्रिनबागो की टीम लगातार दो बार खिताब जीतने में सफल हुई।

इस दिग्गज ने बताया, कोहली तेजी से सीख रहे हैं धोनी की कप्तानी की ये खूबी

ट्रिनबागो नाइटराइडर्स इस सीजन के लिए भी खिताब की दावेदार बताई जा रही है । ट्रिनबागो टीम की कप्तानी जहां कीरोन पोलार्ड के हाथों में हैं। वहीं टीम में सुनील, नरेन ड्वेन ब्रावो, लेंडिल सेमिंस, कॉलिन मुनरो , डैंरेन ब्रावो जैसे बड़े नाम शामिल हैं। लीग में 2019 में और 2014 में बाराबाडोस ट्रिडेट्स ने खिताब जीता ।

मैनचेस्टर टेस्ट में पाकिस्तान की हार के बाद भड़के शोएब अख्तर, दिया बड़ा बयान

वहीं 2016 में जमैका तलावाहस और 2015 में त्रिनिदाद एंड टोबेगा रेड स्टील्स विजेता रही । सीपीएल में सबसे निराशजनक प्रदर्शन सेंट लुसिया स्टार्स का रहा है, जिसे पहले सेंट लुसिया जॉक्स के नाम से जाना जाता था । वहीं आंकड़ों के लिहाज से बदकिस्मत टीम गुयाना अमेजन वॉरियर्स हैं । वॉरियर्स ने साल -दर-साल शानदार प्रदर्शन किया है । टीम चार बार फाइल पहुंची हैं लेकिन खि्ताब नहीं जीत पाई।अब देखने वाली बात रहती है कि आठवें सीजन के तहत कौन सी टीम चैंपियन बनती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here