Farmers Protest: किसानों के समर्थन में उतरी खांपे, कल करेंगी दिल्ली कूच….

0

कृषि बिल के खिलाफ पंच दिन से जारी किसान आंदोलन को अब खापें समर्थन देने के लिए तैयार हो गई है। हरियाणा जिंद जिले में खापें किासन आंदोलन के पक्ष में उतर आई है। किसानों के बाद अब खापें भी दिल्ली कूच की तैयारी में है। सोमवार को जींद के अंदर चहर खाप की बैठक हुई। इस मीटिंग में फैसला हुआ कि कल सारे सामान के साथ चहल खाप के लोग दिल्ली कूच करेंगे।

खाप की ओर से बयान जारी कर कहा गया है कि जब तक दिल्ली में किसानों का आंदोलन रहेगा वे भी दिल्ली में डटे रहेंगे। साथ ही कहा कि हम देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के करीब हैं। किसानों को जो भी जरूरत होगी हम उनकी मदद करेंगे। चहल खाप ने कहा कि कल रोहतक में 30 खापें किसानों के समर्थन में आई थी। अब हरियाणा की सभी खापें किसान आंदोलन का हिस्सा बनने जा रही है। किसानों के साथ उतरकर दिल्ली में कृषि कानूनों का विरोध किया जाएगा।

बता दें कि दिल्ली में कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का हल्लाबोल जारी है। दिल्ली की सीमाओं पर किसानों के आंदोलन ने गति पकडी है। आज किसान राजधानी के 5 एंट्री पॉइंट को सील करने की तैयारी में है। किसान आंदोलन को देखते हुए सिंधु और टिकरी बॉर्डर को आवाजाही के लिए बंद कर दिया है। बता दें कि कृषि कानून को लेकर किसानों को सबसे बड़ी चिंता न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की है। साथ ही फसलों के स्टोक को लेकर डर सता रहा है।

Read More…
Farmers Protest: दिल्ली में किसानों का हल्लाबोल जारी, टिकरी-सिंधु बॉर्डर पूरी तरह से बंद….
Lockdown in Rajasthan: प्रदेश के कंटेंनमेंट जोन 31 दिसंबर तक लॉक, नहीं खुलेंगे स्कूल-कॉलेज….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here