Weather Alert: चक्रवात से इन राज्यों में भारी बारिश का खतरा, मौसम विभाग ने चेताया…

0

बंगाल की खाड़ी से उठे समुद्री तूफान निवार को बीते अभी एक सप्ताह भी नहीं हुआ। एक बार फिर से भीषण बारिश के चलते नया मौसमी सिस्टम बंगाल की खाड़ी में उभर चुका है। नए चक्रवात और तेज बारिश की आहट के बीच प्रशासन हाईअलर्ट हो गया है। तमिलनाडु के केरल सहित कई भागों में फिर से आफत की बारिश हो रही है। तेज हवा और बारिश से भारी नुकसान की आशंका है।

मौसम विभाग ने चेताया है कि अगले तीन दिन यानी 2 से 4 दिसंबर तक दक्षिण भारत के कई हिस्सों में भारी बारिश का खतरा मंडरा सकता है। 2 दिसंबर की सुबह समु्द्री तूफान बुरे वी ने श्रीलंका को पार किया है। चक्रवाती तूफान से तमिलनाडु के तटों पर भारी बारिश जारी रहेगी। 3 और 4 दिसंबर को समुद्री तूफान तमिलनाडु कोर्ट के तट को पार करेगा। मौसम विभाग के अनुसार, वर्तमान मौसमी स्थितियों के आधार पर इस सिस्टिम के पश्चिम और उत्तर दिशा में जाने की संभावना है।

स्कायमेट वेदर का कहना है कि 1 दिसंबर से लेकर 3 दिसंबर तक तमिलनाडु के तटीय, आंध्र प्रदेश और रायलसीमा क्षेत्र में तेज बारिश हो सकती है। बारिश के चलते व्यापक रूप से नुकसान होने की आशंका बढ़ गई है। बता दें कि केरल और तमिलनाडु पर चार दिसंबर को बुरेवी तूफान का खतरा मंडरा रहा है। इसके मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोनों राज्यों के सीएम से बात की और हर संभव मदद का भरोसा दिया है।

Read More…
HDFC big News: RBI ने HDFC की डिजिटल सर्विस पर लगाई रोक, जानिए बड़ी वजह…
Farmer Laws 2020: क्यों हो रहा है कृषि कानूनों का विरोध? जानें पूरा विवाद….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here