HDFC big News: RBI ने HDFC की डिजिटल सर्विस पर लगाई रोक, जानिए बड़ी वजह…

0

भारतीय रिजर्व बैंक ने निजी क्षेत्र के एचडीएफसी बैंक को एक बार फिर से झटका दिया है। आरबीआई ने HDFC बैंक पर कुछ पाबंदिया लगाई है। इसके साथ ही बैंक की सभी डिजिटल सर्विसेज को रोक दिया है। RBI की लगाई गई रोक में नए क्रेडिट कार्ड भी शामिल है। हालांकि, आरबीआई की ओर से लगाई गई रोक स्थायी नहीं है। पिछले दो साल में ये तीसरा मौका है जब HDFC बैंक पर पाबंदी लगाई गई है।

एचडीएफसी बैंक ने बताया कि बैंक की डिजिटल सर्विस को आरबीआई ने अस्थायी रूप से रोकने का आदेश दिया है। इसमें नए क्रेडिट कार्ड जारी करने पर भी रोक लगाई गई है। आरबीआई ने कहा कि प्राइवेट बैंक के बोर्ड को खामियां दूर करते हुए जवाबदेही तय करनी चाहिए। इस बारे में जानकारी देते हुए HDFC बैंक ने बताया कि बैंक की डिजिटल सर्विस को आरबीआई ने अस्थायी रूप से रोकने का आदेश दिया है। भारतीय रिजर्व बैंक को सलाह दी है कि वह अपने डिजिटल 2.0 पहले के तहत ताजा गतिविधियों पर रोक लगाई है।

बीते दो साल से अपनी इंटरनेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग और पेमेंट यूटिलिटी सेवाओं में बैंक को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है। बता दें कि एचडीएफसी बैंक की डिजिटल सर्विसेज में लगातार ग्राहकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। एचडीएफसी बैंक के डेटा सेंटर में गड़बड़ी के कारण यूपीआई पेमेंट, एटीएम सर्विसेज और कार्ड से होने वाली पेमेंट रुक गई थी। इसके चलते ग्राहकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here