Covid 19 Delhi School News: दिल्ली में 5 अक्टूबर तक बंद रहेंगे स्कूल, केजरीवाल सरकार ने जारिए किए आदेश

0

दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी के साथ बढ़ रहे हैं। कोरोना संक्रमण के प्रसार को कम करने के लिए केजरीवाल सरकार ने कई कदम उठाए हैं लेकिन कोरोना का खतरा कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इस बीच दिल्ली सरकार ने 5 अक्टूबर तक सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया है। हालांकि, इस बीच ऑनलाइन क्लासेज जारी रहेगी। इस संबंध में केजरीवाल सरकार ने शुक्रवार को सर्कुलर जारी किया है।

गौरतलब है कि कोरोना संकट के कारण देशभर में स्कूल बंद हैं। कई राज्यों ने 21 सितंबर से 9वीं और 12वीं तक की कक्षाओँ के लिए स्कूल खोलने के निर्देश दिए हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच ज्यादातर राज्य सरकारें स्कूल खोलने से हिचक रही है। वहीं स्कूल ना खोलने वाले राज्यों में दिल्ली भी शामिल हैं।

हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक, गुजरात कि सरकारों ने राज्य के स्‍कूल नहीं खोलने फैसला किया है, मगर आंध्र प्रदेश, मध्‍य प्रदेश, हरियाणा जैसे राज्‍य स्‍कूल खोल रहे हैं। दिल्ली सरकार की ओर से जारी पुरानी गाइड लाइन के अनुसार, स्टाफ और टीचर्स को स्कूल बुलाया जा सकता है। बता दें कि राजधानी में कोरोना संक्रमण दर 7.38 फीसदी हो गई है। बता दें कि देश में 52 लाख के पार कोरोना का आंकड़ा जा पहुंचा है। पिछले 24 घंटे में 96 हजार 424 नए कोरोना मामले दर्ज हुए हैं। इससे पहले 16 सितंबर को रिकॉर्ड 97 हजार 894 संक्रमण के मामले आए थे। पिछले एक दिन में 87 हजार से ज्यादा मरीज रिकवर हुए हैं।

Read More…
SBI ATM Rules: आज से बदल जाएगा SBI एटीएम से कैश निकालने का नियम, जानें पूरी प्रक्रिया
New Farm bill 2020: कृषि बिल का विरोध तेज, पूर्व CM प्रकाश सिंह बादल के घर के बाहर किसान ने खाया जहर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here