Covid 19 India September 23: देश में संक्रमितों की संख्या 56 लाख पार, एक दिन में आए 83 हजार केस

0

देश में कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। इस घातक वायरस पर काबू पाना सरकार के लिए चुनौती बन गया है। देश ममें कोरोना के एक दिन में 83 हजार 347 नए केस सामने आए हैं। इसके साथ कोरोना मरीजों की कुल संख्या 56 लाख को पार कर गई है। इनमें से 45 लाख से ज्यादा लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि देश में संक्रमितों के ठीक होने की दर 81.25 फीसदी हो गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 83 हजार 347 नए मामले आने के बाद मरीजों का आंकड़ा बढ़करक 56 लाख 46 हजार 010 हो गया है। एक दिन में 1085 लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 90 हजार 020 जा पहुंची है। राहत की बात ये है कि देश में 45 लाख 87 हजार 613 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर पीएम मोदी आज सबसे ज्यादा प्रभावित सात राज्यों के सीएम और स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे।

कोरोना के प्रसार को रोकने और प्रबंधन को लेकर बैठक में समीक्षा हो सकेगी। इस बैठक में महाराष्ट्र, कर्नाटक, आंध्रप्रदेश, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, पंजाब और दिल्ली के मुख्यमंत्री शामिल होंगे। इससे पहले भी पीएम मोदी कोरोना महामारी  को लेकर मुख्यमंत्रियों के साथ कई बैठकें कर चुके हैं। पीएम मोदी नियमित रूप से महामारी के हालातों की समीक्षा कर रहे हैं।

Read More…
Bihar Election 2020: बिहार DGP गुप्तेश्वर पांडेय ने खादी के लिए छोड़ी खाकी, ये है वजह
Parliament Updates: राज्यसभा की कार्यवाही से विपक्ष नदारद, विपक्षी दलों की बैठक आज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here