Covid 19 Data: कोरोना पर CM गहलोत सख्त, कलेक्टर-CMHO को जारी किए निर्देश

0

सीएम गहलोत कोरोना रोगियों के विभिन्न आंकड़ों के जारी होने पर नाराजगी जताई है। प्रदेश में स्वाथ्य विभाग की स्थानीय और राज्य रिपोर्टों को लेकर गहलोत सख्त हो गए हैं। शुक्रवार को उन्होंने अधिकारियों से सख्त निर्देश जारी करते हुए कहा कि कोरोना मरीजों का डेटा को लेकर पूरी पारर्शिता बरती जानी चाहिए। इससे सही आंकड़े सामने आ सकें। गहलोत ने अधिकारियों से ये भी कहा कि जिला स्तर पर मरीजों के डेटा को कलेक्टर, सीएमएचओ और जिला अस्पताल या मेडिकल कॉरेज के प्रभारी द्वारा संकलित किया जाना चाहिए। निजी और सरकारी अस्पतालों और प्रयोगशालाओं को रिपोर्ट भेजें। सीएम गहलोत ने राज्य में कोविड-19 के हालात पर भी वार्ता की।

शुक्रवार को सीएम आवास पर कोरोना की रोकथाम के उपायों को लेकर गहलोत ने चर्चा की। इस दौरान उनके साथ कई अधिकारी और चिकित्सक मौजूद रहे थे। गहलोत ने कहा कि कोरोना के आंकडों में पारदर्शिता बरतनी चाहिए। राज्य से लेकर जिला स्तर तक कोई नुकसान नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि अब घर का खाना भी कोरोना के मरीजों को दिया जाएगा।

बता दे्ं कि प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए गहलोत कई तरह के उपाय करने में लगे हैं। राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 1 लाख 12103 हो गई है। वहीं आज भी 813 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं। अब हर रोज कोरोना के आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं। वहीं राज्य में एक्टिव केस में भी बढ़त हो रही है।

Read More…
Film City Noida: CM योगी का बड़ा ऐलान, यूपी में बनाएंगे देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी
NIA Arrests Terrorists: एनआईए की बंगाल और केरल में छापेमारी, अलकायदा के 9 आतंकी गिरफ्तार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here