Budget 2021: 1 फरवरी का इंतजार, निर्मला सीतारमण से इन सेक्टरों में राहत की उम्मीद….

0

1 फरवरी को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण वित्त वर्ष 2021-22 का बजट पेश करेंगी। हर साल की तरह इस बार भी जनता को सरकार से कई उम्मीदें है।, साल 2020 में कोरोना महामारी ने देश के सामने आर्थिक संकट खड़ा कर दिया। इसके साथ ही रोजगार संकट और इकोनॉमी पर भारी चोट आई है। ऐसे में लोगों के सामने अब आगामी बजट को लेकर उम्मीदें टिकी हैं।

आम आदमी इस बार भी सरकार से आस लगाए बैठा है कि सरकार टैक्स में छूट दे सकती है। लोगों ने इस पर प्रतिक्रिया दी कि टैक्स छूट की सीमा को 2.5 लाख रूपये से बढ़ाकर 3.5 से अधिक 5 लाख तक कर देना चाहिए। होस्टबुक्स लिमिटेड के फाउंडर कपिल राणा ने मीडिया के सामने इस बार के बजट को लेकर अपनी राय रखी है। उन्होंने कहा कि सरकार को मौजूदा टैक्स स्लैब में भी बदलाव करने चाहिए। 10 लाख रूपये तक की आय वाले लोगों को 10 फीसदी, 20 लाख वालों को 20 फीसदी टैक्स कर देना चाहिए।

कोरोना संकट के कारण देश की आर्थिक स्थिति को काफी नुकसान पहुंचा है। इस साल के बजट में सरकार प्रॉप्रटी की बिक्री पर कैपिटल टैक्स गेन को बढ़ा सकती है। माना जा रहा है कि जनता को इसमें थोड़ी राहत देते हुए कुछ ढील भी दे सकती है। इससे लोगों को निवेश में भी प्रोत्साहन मिलेगा। आर्थिक विश्लेषकों का कहना है इस बार के बजट में सरकार इम्पोर्ट ड्यूटी को लेकर कोई बड़ा ऐलान कर सकती है। मीडिया रिपोट्स के अनुसार, सरकार इस साल कमसे कम 50 सामानों पर इम्पोर्ट ड्यूटी बढ़ाने का प्लान तैयार कर रही है। उन सामानों में इलेक्ट्रोनिक्स कंपोनेंट्स, स्मार्टफोन और अप्लायंसेज शामिल हो सकते हैं।

Read More…
Farmers Tractor Rally Violence: कौन है वो शख्स जिसने लाल किले पर फहराया खालसा पंथ का झंडा….
Farmers Tractor Rally Violence: डकैती और जानलेवा हमले की धाराओं में होगा केस दर्ज, दिल्ली क्राइम ब्रांच करेगी जांच….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here